Move to Jagran APP

Shahjhanpur News: साहब! फायर स्टेशन इंचार्ज साफ करवाते हैं शौचालय और जूठे बर्तन, फायरमैनों ने दी आत्‍मदाह की चेतावनी, पत्र वायरल

जलालाबाद फायर स्टेशन के इंचार्ज विश्वास मलिक के खिलाफ उनके अधीनस्थ रिक्रूट व फायरमैनों ने मुख्य अग्निशमन अधिकारी रेहान अली को पत्र दिया है। जिसमे आरोप लगाया कि फायर स्टेशन इंचार्ज काफी दिनों से अपने व्यक्तिगत कार्य दबाव बनाकर करा रहे हैं।

By Vivek BajpaiEdited By: Published: Fri, 27 May 2022 04:45 PM (IST)Updated: Fri, 27 May 2022 04:45 PM (IST)
Shahjhanpur News: साहब! फायर स्टेशन इंचार्ज साफ करवाते हैं शौचालय और जूठे बर्तन, फायरमैनों ने दी आत्‍मदाह की चेतावनी, पत्र वायरल
शाहजहांपुर में जलालाबाद स्थिति फायर स्‍टेशन का भवन

शाहजहांपुर, जेएनएन। फायर स्टेशन इंचार्ज पर उनके अधीनस्थ रिक्रूट व फायरमैनों ने शौचालय, बर्तन साफ करने व नहाने के लिए पानी भरवाने का आरोप लगाया है। जिससे आहत होकर रिक्रूट व फायरमैनों ने सामूहिक रूप से आत्मदाह करने की चेतावनी दी है। मुख्य अग्निशमन अधिकारी को पत्र देकर मामले की जांच कराकर कार्रवाई करने की मांग की है।

loksabha election banner

जलालाबाद फायर स्टेशन के इंचार्ज विश्वास मलिक के खिलाफ उनके अधीनस्थ रिक्रूट व फायरमैनों ने मुख्य अग्निशमन अधिकारी रेहान अली को पत्र दिया है। जिसमे आरोप लगाया कि फायर स्टेशन इंचार्ज काफी दिनों से अपने व्यक्तिगत कार्य दबाव बनाकर करा रहे हैं। साथ ही शौचालय, जूठे बर्तन साफ कराते हैं। इन्कार करने पर अभद्र व्यवहार करते हुए तस्करा डालने की धमकी देते हैं।

आरोप है कि फायर स्टेशन पर एक लड़की को भी काफी दिनों से अपने साथ में रख रहे हैं। उसके लिए भी खाने की व्यवस्था कराने, नहाने के लिए पानी भरवाने के लिए दबाव बनाते हैं। सरकारी गाड़ी में कम पेट्रोल भरवाकर अधिक रुपये की पर्ची बनवाने व सरकारी गाड़ी को अपने व्यक्तिगत कामों में भी ले जाते हैं। मुख्य अग्निशमन अधिकारी को दिए गए पत्र में कहा गया कि आफिस का सामान जिसकी ग्रांट सरकार द्वारा भेजी गई है, उसका सभी कर्मचारियों की मैस डाइट में जुड़वाया गया। मैस प्रबंधक को सुबह के अपने नाश्ते में आमलेट, दलिया आदि बनाने के लिए बाध्य किया जाता है। इसी तरह कई अन्य गंभीर आरोप भी लगाए गए है। पत्र के माध्यम से कहा कि फायर स्टेशन इंचार्ज के उत्पीड़न से परेशन होकर सभी आत्मदाह करने के लिए मजबूर हो रहे हैं।

इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ पत्र: रिक्रूट व फायरमैनों ने जो पत्र मुख्य अग्निशमन अधिकारी को दिया है, वह इंटरनेट मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। जिसके बाद मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने स्वयं ही सभी के बयान दर्ज किए।

मुख्‍य अग्निशमन अधिकारी रेहान अली ने कहा कि फायर स्टेशन इंचार्ज के खिलाफ जो पत्र मिला है उसकी जांच कराई जा रही है। खुद भी मौके पर जाकर जांच पड़ताल की है। जो सच्चाई होगी उसी आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.