Move to Jagran APP

अयूब खां चौराहे के पास शॉर्ट सर्किट से रेस्टोरेंट में लगी आग, भगदड़ मची Bareilly News

आग की लपटें उठने पर कस्टमर और स्टाफ बाहर भाग खड़े हुए। आग बुझाने के लिए अग्निशमन यंत्र चलाने की कोशिश की गई लेकिन वे चले ही नहीं।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Fri, 13 Sep 2019 08:52 AM (IST)Updated: Fri, 13 Sep 2019 08:52 AM (IST)
अयूब खां चौराहे के पास शॉर्ट सर्किट से रेस्टोरेंट में लगी आग, भगदड़ मची Bareilly News
अयूब खां चौराहे के पास शॉर्ट सर्किट से रेस्टोरेंट में लगी आग, भगदड़ मची Bareilly News

बरेली, जेएनएन : अयूब खां चौराहे के पास स्थित एमएफसी रेस्टोरेंट में गुरुवार दोपहर अचानक आग लग गई। हादसा इलेक्टिक फ्राई मशीन में शॉर्ट सर्किट होने से हुआ। आग की लपटें उठने पर कस्टमर और स्टाफ बाहर भाग खड़े हुए। आग बुझाने के लिए अग्निशमन यंत्र चलाने की कोशिश की गई, लेकिन वे चले ही नहीं। बाद में फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने पहुंचकर आग पर काबू पाया। तब तक रसोई में रखा सारा सामान जल चुका था। आग से करीब साढ़े चार लाख रुपये का नुकसान हुआ।

loksabha election banner

सिटी स्टेशन निवासी रविंद्र सिंह का अयूब खां चौराहे के पास हिंदू टाकीज वाली साइड में एमएफसी रेस्टोरेंट है। रविंद्र ने बताया कि रेस्टोरेंट की रसोई में दो बड़ी फ्राई मशीन हैं। इनमें एक गैस से चलती है जबकि दूसरी इलेक्टिक है। गुरुवार दोपहर करीब एक बजे इलेक्टिक फ्राई मशीन में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। उसमें से तेज लपटे निकलने लगी। देखते ही देखते आग ने रसोई में लगे अन्य उपकरण को भी अपनी चपेट में ले लिया।

आग लगने के दौरान रेस्टोरेंट में चार कस्टमर और स्टाफ के लोग मौजूद थे। दो कस्टमर ऊपर बैठे थे जबकि दो नीचे। रसोई से आग की लपटें निकलने पर सभी बाहर भाग खड़े हुए। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने पानी की बौछार कर आग पर काबू पाया। इस दौरान पूरा रेस्टोरेंट धुएं से भर गया। रविंद्र ने बताया कि आग में एसी, डीप फ्रीजर व रसोई में रखी अन्य मशीनें जल गईं।

दो अग्निशमन यंत्र थे मौजूद, चला एक भी नहीं

स्टोरेंट में आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए दो अग्निशमन यंत्र रखे थे। आग लगने पर दोनों अग्निशमन यंत्र को चलाने का प्रयास किया गया, लेकिन एक भी चला ही नहीं।

ट्रांसफार्मर में हुआ धमाका, घबराए लोग

जिस समय रेस्टोरेंट में आग लगी थी। इसी दौरान अयूब खां चौराहे पर पुलिस बूथ के पास लगे ट्रांसफार्मर में कोई फाल्ट हुआ। जिससे एकाएक तेज धमाका हुआ। इससे लोग कुछ क्षण घबरा गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.