Move to Jagran APP

फेसबुक वॉल पर पाकिस्तान का नक्शा लगाने वाले प्रोफेसर पर मुकदमा

रुहेलखंड विश्वद्यालय के प्रोफेसर को फेसबुक की डीपी (डिस्प्ले पिक्चर) पर पाकिस्तान का नक्शा और झंडा लगाना महंगा पड़ गया। बारादरी पुलिस ने विश्व हिदू परिषद के नेता की तहरीर पर प्रोफेसर के खिलाफ आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 02:17 AM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 02:17 AM (IST)
फेसबुक वॉल पर पाकिस्तान का नक्शा लगाने वाले प्रोफेसर पर मुकदमा
फेसबुक वॉल पर पाकिस्तान का नक्शा लगाने वाले प्रोफेसर पर मुकदमा

बरेली, जेएनएन : रुहेलखंड विश्वद्यालय के प्रोफेसर को फेसबुक की डीपी (डिस्प्ले पिक्चर) पर पाकिस्तान का नक्शा और झंडा लगाना महंगा पड़ गया। बारादरी पुलिस ने विश्व हिदू परिषद के नेता की तहरीर पर प्रोफेसर के खिलाफ आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

prime article banner

रुहेलखंड विश्वविद्यालय में भौतिक विज्ञान के प्रोफेसर सलीम खान के फेसबुक अकाउंट की डीपी पर कुछ दिन पूर्व पाकिस्तान का नक्शा और झंडा लगा था। कुछ लोगों की नजर डीपी पर पड़ी तो हड़कंप मच गया। बड़ी संख्या में लोगों ने उनके खिलाफ विरोध शुरू कर दिया। किरकिरी होने पर प्रोफेसर ने भी डीपी बदल दी और भूलवश ऐसा होने की बात कही। बुधवार सुबह बजरिया पूरनमल निवासी विश्व हिदू परिषद के जिला मंत्री नीरु भारद्वाज बारादरी थाने पहुचे। उन्होंने प्रोफेसर सलीम खान के खिलाफ देश विरोधी और आम आदमी की भावनाओं को भड़काने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई के लिए तहरीर दी। जिसके बाद बारादरी पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। बारादरी थाने के इंस्पेक्टर शीतांशु शर्मा ने बताया कि तहरीर के आधार पर प्रोफेसर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। इनसेट

एक्जीक्यूटिव काउंसिल लेगी शिक्षक पर फैसला

जासं, बरेली: अपनी फेसबुक प्रोफाइल पर पाक का नक्शा लगाए जाने के बाद विवादों से घिरे रुहेलखंड विश्वविद्यालय के प्रो. सलीम खान बुधवार को अपना माफीनामा लेकर कुलपति प्रो. अनिल शुक्ला के पास पहुंचे। उन्होंने लिखित रूप से गलती स्वीकार करते हुए अपना जवाब दिया। कुलपति का कहना है कि शिक्षक ने जवाब दे दिया है। एक्जीक्यूटिव काउंसिल में उसे रखकर आगे का फैसला लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.