Move to Jagran APP

वित्त मंत्री ने कांग्रेस पर किया पलटवार, क्या बरेली का तलाक-हलाला आपकी अंतरात्मा को नहीं झकझोरता?

कांग्रेस के सत्ता में आने पर तीन तलाक का कानून खत्म करने पर पलटवार करते हुए अरुण जेटली ने ट्वीट किया। कहा कि क्या बरेली की निकाह-हलाला की घटना आपकी चेतना को नहीं झकझोरती।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Fri, 08 Feb 2019 01:43 PM (IST)Updated: Fri, 08 Feb 2019 01:43 PM (IST)
वित्त मंत्री ने कांग्रेस पर किया पलटवार, क्या बरेली का तलाक-हलाला आपकी अंतरात्मा को नहीं झकझोरता?
वित्त मंत्री ने कांग्रेस पर किया पलटवार, क्या बरेली का तलाक-हलाला आपकी अंतरात्मा को नहीं झकझोरता?

बरेली, जेएनएन : केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने तीन तलाक के खिलाफ बरेली से उठी आवाज को नजीर बनाया है। कांग्रेस के सत्ता में आने पर तीन तलाक का कानून खत्म करने पर पलटवार करते हुए अरुण जेटली ने ट्वीट किया। कहा कि क्या बरेली की निकाह-हलाला की घटना आपकी चेतना को नहीं झकझोरती। बता दें कि बरेली से आला हजरत खानदान की बहू रहीं निदा खान ने एक बार में तीन तलाक के खिलाफ मोर्चा खोला था। उन्होंने शहर की एक महिला के ससुर के साथ हलाला का मुद्दा उठाकर उस पर मुकदमा दर्ज कराया तो उनके खिलाफ इस्लाम से खारिज होने का फतवा जारी किया गया था। अरुण जेटली ने अपने ट्वीट में इसी घटना का जिक्र किया है।

loksabha election banner

निदा खान-फरहत नकवी उठा रही तलाक-हलाला के खिलाफ आवाज

निदा खान के साथ ही मेरा हक फाउंडेशन की अध्यक्ष फरहत नकवी भी तलाक-हलाला के खिलाफ आवाज उठा रही हैं। बरेली से इन दोनों महिलाओं के संघर्ष ने तलाक के मुद्दे पर देशभर का ध्यान बरेली की ओर खींचा था।

महिलाओं के वजूद पर सियासत

निदा खान ने तलाक का कानून खत्म करने के कांग्रेस के बयान को महिलाओं के वजूद से सियासत बताया। उन्होंने कहा कि हमने अपनी जान जोखिम में डालकर महिलाओं को सम्मान दिलाने की लड़ाई लड़ी। एक बार में तीन तलाक को सुप्रीमकोर्ट ने भी खारिज कर दिया है। इसलिए कांग्रेस को तीन तलाक के कानून का समर्थन करना चाहिए था, अब वह उसे खत्म करने का संदेश दे रही है। वहीं फरहत नकवी ने कहा कि हम अरुण जेटली के ट्वीट का स्वागत करते हैं। बरेली की महिलाओं की लड़ाई को सम्मान मिलेगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.