Move to Jagran APP

Fever in Shahjahanpur : शाहजहांपुर में बिगड़ रहे हालात, बढ़ रहे बुखार के मरीज, दाेगुनी हुई खून की जांच

Fever in Shahjahanpur बुखार के मरीज जिले में बढ़ते जा रहे है। जिसमे डेंगू के मरीज भी निकल रहे है। ऐसे में राजकीय मेडिकल कालेज में अब खून की जांच कराने वालों की भी भीड़ बढ़ती जा रही है। जांच की संख्या अब दोगुनी तक पहुंच गई है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Thu, 14 Oct 2021 04:01 PM (IST)Updated: Thu, 14 Oct 2021 04:01 PM (IST)
Fever in Shahjahanpur : शाहजहांपुर में बिगड़ रहे हालात, बढ़ रहे बुखार के मरीज, दाेगुनी हुई खून की जांच
Fever in Shahjahanpur : शाहजहांपुर में बिगड़ रहे हालात, बढ़ रहे बुखार के मरीज

बरेली, जेएनएन। Fever in Shahjahanpur : बुखार के मरीज जिले में बढ़ते जा रहे है। जिसमे डेंगू के मरीज भी निकल रहे है। ऐसे में राजकीय मेडिकल कालेज में अब खून की जांच कराने वालों की भी भीड़ बढ़ती जा रही है। जांच की संख्या अब दोगुनी तक पहुंच गई है। सामान्य दिनों में मेडिकल कालेज में जहां 250 मरीजों की खून की जांच बमुश्किल हो रही थी तो वहीं अब यह संख्या बढ़कर 500 से भी ऊपर पहुंच रही है।

loksabha election banner

जिसमे ज्यादातर जांच कराने वाले मरीज ग्रामीण क्षेत्रों से पहुंच रहे है। वहीं सामुदायिक व प्राथमिक स्वासथ्य केंद्रों पर खून की जांच के नाम पर मरीजों को काफी देर तक परेशान होना पड़ता है। मेडिकल कालेज में जो सैंपल खून के लिए जाते है उसमे 50 से अधिक डेंगू संदिग्ध मानकर पुष्टि के लिए भेजे जाते है।

350 भर्ती मरीजों की होती जांच

राजकीय मेडिकल कालेज में करीब 350 भर्ती मरीजों की भी खून की जांच कराई जाती है। हालांकि इसमे बुखार के अलावा भी मरीज शामिल रहते है। इसके अलावा ट्रामा सेंटर से भी सैंपल लैब में पहुंच रहे है।

बुखार के मरीज बढ़ने की वजह से खून की जांच भी बढ़ गई है। भीड़ अधिक होने के बाद भी प्रयास किया जा रहा है कि सभी रिपोर्ट मरीजों को समय से मिल सके। डा. एयूपी सिन्हा, सीएमएस राजकीय मेडिकल कालेज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.