Move to Jagran APP

Festival : उर्स व धनतेरस को लेकर अधिकारी परेशान, कर रहे बस संचालन पर मंथन... Bareilly News

धनतेरस के दिन यानी 25 अक्टूबर को आला हजरत का कुल है। लाखों की भीड़ इस्लामिया इंटर कॉलेज मैदान से लेकर नावल्टी चौराहा पुराना रोडवेज बस अड्डे तक जुटेगी।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Wed, 16 Oct 2019 12:16 PM (IST)Updated: Wed, 16 Oct 2019 12:16 PM (IST)
Festival : उर्स व धनतेरस को लेकर अधिकारी परेशान, कर रहे बस संचालन पर मंथन... Bareilly News
Festival : उर्स व धनतेरस को लेकर अधिकारी परेशान, कर रहे बस संचालन पर मंथन... Bareilly News

जेएनएन, बरेली : धनतेरस के दिन यानी 25 अक्टूबर को आला हजरत का कुल है। लाखों की भीड़ इस्लामिया इंटर कॉलेज मैदान से लेकर नावल्टी चौराहा, पुराना रोडवेज बस अड्डे तक जुटेगी। इस स्थिति में पुराना रोडवेज बस अड्डे से बसों का संचालन प्रभावित होना तय है। पिछले साल भी जब ऐसी तस्वीर बनी थी, तब पुराना रोडवेज बस अड्डा बंद रखा गया था। इस बार परिवहन निगम ने अभी पुराना रोडवेज बस अड्डा बंद रखने की अधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन, अधिकारी इस पर विचार जरूर कर रहे हैं।

prime article banner

बदायूं-आगरा मार्ग की चुनौती 

25 अक्टूबर को पुराने रोडवेज बस अड्डे से दिल्ली रूट की बसें सैटेलाइट से चलाने पर विचार चल रहा है। यहां से बसें पीलीभीत-बाईपास होकर दिल्ली रूट पर संचालित की जा सकती हैं। अधिकारियों के मुताबिक दिल्ली रूट पर कोई खास समस्या नहीं है। बड़ी चुनौती बदायूं-आगरा मार्ग की है, क्योंकि पिछले साल रोडवेज की कई बसें चौकी चौराहे पर फंसी रही थीं। बदायूं-आगरा रूट की बसों को लेकर माथापच्ची ज्यादा है।

उर्स से दीपावली तक धनवर्षा

उर्स-ए-रजवी 23 से 25 अक्टूबर तक चलेगा। इसके बाद दीपावली है। इसमें रोडवेज को बंपर आमदनी की उम्मीद है। खासतौर से दिल्ली रूट पर क्योंकि दीपावली पर बरेली से दिल्ली के लिए यात्री कम मिलते थे। दिल्ली से बसें खचाखच भरकर लौटती थीं। अबकी उर्स है इसलिए दोनों तरफ से भरपूर यात्री मिलेंगे। 25 अक्टूबर से तीन नवंबर तक दिल्ली, गाजियाबाद, मेरठ और बरेली कटरा क्षेत्र में संचालित होने वाली बसें के जाम में फंसने या दुर्घटनाग्रस्त होने की स्थिति में क्षेत्रीय प्रबंधकों को विशेष जिम्मेदारी सौंपी गई है। वे ऐसी घटनाओं पर तत्काल संज्ञान लेकर बसें निकलवाएंगे।

उर्स स्थल पर वुजू के इंतजाम 

उर्स-ए-रजवी 23 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक इस्लामिया इंटर कॉलेज मैदान पर चलेगा। यहां जायरीन के लिए वुजू का इंतजाम किया जा रहा है। अस्थाई शौचालय, पेयजल की व्यवस्था के साथ पंडाल लगाने और दुकानें की तैयारियां तेजी से चल रही हैं। मंगलवार को टीटीएस से जावेद खान, औरगंजेब नूरी, शाहिद नूरी, परवेज नूरी, ताहिर अल्वी, अजमल नूरी, मंजूर खान आदि ने मैदान पर तैयारी देखीं।

उर्स को लेकर चल रही बैठकें 

कुछ अकीदतमंदों ने कोहाड़ापीर-लल्ला मार्केट के सामने जायरीन के ठहरने का इंतजाम किया है। दरगाह की ओर से लगातार इस संबंध में बैठकें की जा रही हैं ताकि, उर्स में आने वाले लाखों जायरीन की सेवा को लोग आगे आएं। लंगर, उन्हें ठहराने में सहयोग करें। इसी सिलसिले में ठिरिया निजावत खां, परतापुर समेत अन्य स्थलों पर बैठकें हुईं।

25 अक्टूबर को बसें संचालित करने की स्थिति जल्द ही साफ होगी। लंबे और क्षेत्रीय मार्गो पर यात्रियों को बसें मिलें, यह सुनिश्चित करेंगे। -एसके बनर्जी, क्षेत्रीय प्रबंधक उप्र परिवहन निगम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.