Move to Jagran APP

बाप ने मुंह दबाया और भाई ने गला, फिर चेहरा कुचल दिया

बेटी के प्रेम संबंध इस कदर नागवार गुजरे कि उसकी हत्या कर दी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Oct 2018 09:00 AM (IST)Updated: Sun, 21 Oct 2018 09:00 AM (IST)
बाप ने मुंह दबाया और भाई ने गला, फिर चेहरा कुचल दिया
बाप ने मुंह दबाया और भाई ने गला, फिर चेहरा कुचल दिया

जेएनएन, बरेली: बेटी के प्रेम संबंध इस कदर नागवार गुजरे कि उसकी हत्या कर दी। पिता व भाई उसे बहाने से शारदा नहर तक ले गए। वहां पिता ने मुंह दबाया और भाई ने रस्सी से गला घोटकर उसकी जान ले ली। लाश भी न पहचानी जाए इसलिए सरिया से चेहरे पर कई वार किए, जिसके बाद शव नहर में फेंक दिया। पुलिस ने दोनों हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

नौ अक्टूबर को थाना देवरनिया क्षेत्र की शारदा नहर में युवती का शव मिला था। उस वक्त शिनाख्त नहीं हो सकी थी। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया तब पता चला कि युवती की मौत हादसे में नहीं हुई बल्कि गला दबाकर उसकी हत्या की गई है। कपड़े आदि के आधार पर जब शिनाख्त की कोशिशें शुरू हुई तो पता चला कि मृतका अंजुम है और उसके पिता बन्ने शाह आदि परिवार मुडिया, हाफिज थाना भोजीपुरा में रहता है। उसके परिजनों को जानकारी दी गई।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने दी दिशा

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद पुलिस को शक हो चुका था कि अंजुम की हत्या ऑनर किलिंग हो सकती है। गांव में जाकर पूछताछ हुई तो पता चला कि अंजुम के पिता व भाई उसकी हरकतों से परेशान थे। कई बार यह बात उनके मुंह से कहते सुनी गई। बेटी के चाल-चलन पर वे कई बार एतराज जता चुके थे। जांच में कई अन्य अहम सुराग लगे तो पुलिस ने उसके भाई बन्ने और भाई काजिम से पूछताछ की। सख्ती की तो दोनों ने वारदात करना स्वीकार लिया।

बुआ के घर जाने बहाने शारदा नहर पर लेकर गये

दोनों ने उसे मारने की योजना पहले ही बना ली थी। नौ अक्टूबर को अंजुम से कहा कि बुआ के घर जाना है इसलिए साथ चलो। चूंकि अंजुम ने कभी बुआ का घर नहीं देखा था इसलिए वह इरादे भांप नहीं सकी और राजी खुशी साथ चलने को तैयार हो गई। दोनों उसे ऑटो से देवरनिया की ओर ले गए। वहां से पैदल ही शारदा नहर किनारे चलते रहे। उसी दौरान अंजुम को ठिकाने लगा दिया।

बाप ने मुंह बंद किया और भाई ने दबा दिया गला

पुलिस ने पूछताछ की तो दोनों ने कहाकि वे अंजुम की हरकतों से परेशान हो गए थे। कई बार समझाने पर भी आदत में सुधार नहीं हुआ तो परिवार की काफी बदनामी हो रही, इसलिए उसे मारने का फैसला किया। नहर किनारे गांव गोपाडांडी में रात को करीब साढ़े नौ बजे पहुंचे थे। सुनसान जगह पर उसे जमीन पर गिरा लिया। पिता बन्ने शाह ने बेटी का मुंह बंद किया और भाई काजिम ने रस्सी से गला घोट दिया। पुलिस का कहना है कि हत्या के बाद शव नहर में फेंक दिया गया ताकि दूर तक बह जाए। पहचान छिपाने के लिए चेहरे पर सरिया से वार किए गए।

---------

पिता व भाई ने अंजुम की हत्या की थी। दोनों ने यह बात कुबूल की है। शव का चेहरा भी सरिया सेवार कर बिगाड़ने की कोशिश की गई थी। दोनो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। -मनोज कुमार,थाना प्रभारी देवरनिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.