Move to Jagran APP

पीलीभीत में किसान ने रिश्वत मांग रहे विपणन सहायक को चालाकी से गिरफ्तार करवाया, यहां पढ़ें पूरा घटनाक्रम

Pilibhit Bribery Case पीलीभीत में धान क्रय केंद्रों पर अधिकारी मनमानी पर उतारू हैं। अधिकारी धान बेचने के नाम पर रिश्वत लेकर किसानों को परेशान कर रहे हैं। इसका पर्दाफाश एक किसान की चालाकी से हुआ। किसान ने चालाकी से विपणन अधिकारी को रिश्वत लेते हुए पकड़वा दिया।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Mon, 25 Oct 2021 04:35 PM (IST)Updated: Mon, 25 Oct 2021 04:35 PM (IST)
पीलीभीत में किसान ने रिश्वत मांग रहे विपणन सहायक को चालाकी से गिरफ्तार करवाया, यहां पढ़ें पूरा घटनाक्रम
जिलाधिकारी ने आरोपित को सस्पेंड कर जांच समिति गठित कर दी है।

बरेली, जेएनएन। Pilibhit Bribery Case :  पीलीभीत में धान क्रय केंद्रों पर अधिकारी मनमानी पर उतारू हैं। अधिकारी धान बेचने के नाम पर रिश्वत लेकर किसानों को परेशान कर रहे हैं। इसका पर्दाफाश एक किसान की चालाकी से हुआ। किसान ने चालाकी से विपणन अधिकारी को रिश्वत लेते हुए पकड़वा दिया। दरअसल, विपणन अधिकारी ने किसान से धान खरीदने के लिए रिश्वत मांगी थी। इससे पहले वह अन्य किसानों से भी रिश्वत ले चुका था। किसान से विपणन अधिकारी का आठ हजार रुपये में सौदा तय हुआ। किसान ने चालाकी दिखाते हुए विपणन अधिकारी को रिश्वत के रुपये देनेे से पहले उनकी फोटोकापी करा ली। फिर असली नोट अधिकारी को दे दिए। इसके बाद किसानों और पुलिस को मामले की जानकारी दी। पुलिस ने तलाशी ली तो वही नोट मिले, जिनकी फोटोकापी किसान ने कराई थी। इस पर पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। साथ ही जिलाधिकारी ने आरोपित को सस्पेंड कर जांच समिति गठित कर दी है।

loksabha election banner

किसानों को समर्थन मूल्य योजना का लाभ दिलाए जाने के लिए पूरनपुर मंडी समिति में स्थापित खाद्य विभाग प्रथम क्रय केंद्र पर तैनात विपणन सहायक रमेश तिवारी के पास बलरामपुर चौकी क्षेत्र के गांव पिपरिया मजरा निवासी किसान गुरविंदर सिंह धान लेकर पहुंचा। उसे नमी बताकर टरका दिया गया। किसान ने बताया कि धान खरीदने में 15000 रुपये विपणन सहायक ने मांग रखी जिस पर 8000 रुपये में बात बन गई। इसके बाद उसने रुपयों की फोटो स्टेट कराई और उन्हें विपणन सहायक को दे दिया। इसकी जानकारी उसने किसानों को भी दी साथ ही पुलिस और अन्य को भी अवगत करा दिया। इसके बाद विपणन सहायक की तलाशी ली गई जिसमें दिए गए रुपये विपणन सहायक से बरामद हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपित कर्मचारी को हिरासत में ले लिया। गुरविंदर की तरफ से तहरीर पुलिस को दी गई है। जिलाधिकारी पुलकित खरे ने बताया कि जिस कर्मचारी पर आरोप लगे हैं उसे सस्पेंड कर दिया गया है। जांच के लिए एडीएम और एएसपी की टीम को नामित किया गया है। इस कार्रवाई को लेकर उधर खलबली मच गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.