Move to Jagran APP

Shahjahanpur में नायब तहसीलदार के सामने किसान ने किया आत्मदाह का प्रयास, बोला- कंपनी जबरन खेत में लगा रही पैनल

Farmer Attempted Self Immolation शाहजहांपुर जनपद के खुटार के बिजौरा बिजौरिया गांव में एक किसान ने नायब तहसीलदार के सामने अपने ऊपर केरोसिन उड़ेलकर आत्मदाह करने की कोशिश की। हालांकि समय रहते पुलिसकर्मियों ने उसके हाथ से माचिस छीन ली और उसे आग नहीं लगाने दी।

By JagranEdited By: Samanvay PandeyPublished: Mon, 26 Sep 2022 03:40 PM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 03:40 PM (IST)
Shahjahanpur में नायब तहसीलदार के सामने किसान ने किया आत्मदाह का प्रयास, बोला- कंपनी जबरन खेत में लगा रही पैनल
Farmer Attempted Self Immolation : आत्मदाह का प्रयास करने वाले किसान को संभालते परिवार के लोग। जागरण

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर। Farmer Attempted Self Immolation : उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जनपद के खुटार के बिजौरा बिजौरिया गांव में एक किसान ने नायब तहसीलदार के सामने अपने ऊपर केरोसिन उड़ेलकर आत्मदाह करने की कोशिश की। हालांकि समय रहते पुलिसकर्मियों ने उसके हाथ से माचिस छीन ली और उसे आग नहीं लगाने दी।

loksabha election banner

सोलर पावर प्लांट लगाने वाली कंपनी पर लगाया आरोप

किसान का आरोप है कि सोलर प्लांट लगा रही कंपनी उनके खेत में जबरन पैनल सिस्टम लगा रही है। उनके खेत में पैनल लगाने के लिए कंपनी ने न उनकी अनुमति ली और न ही उनकी जमीन लेने के लिए उनसे पूछा गया। कंपनी उनकी जमीन जबरन हथियाना चाहती है।

बिजौरा गांव में लगना है 50 मेगावाट का सोलर पावर प्लांट

बिजौरा बिजौरिया निवसी रतन सिंह ने बताया कि उनके गांव के बाहर टाटा पावर एनर्जी का 50 मेगावाट का सोलर प्लांट लग रहा है। इस प्लांट के कर्मचारियों ने सोमवार को उनके बेटे कुलविंदर सिंह के खेत में जबरन पैनल के लिए खंभे लगाना शुरू कर दिए। जब विरोध किया तो कंपनी के अधिकारियों ने पुलिस बुला ली।

किसान बोला, पुलिस कर्मियों ने बेटे को पीटा 

नायब तहसीलदार आशीष कुमार भी वहां पहुंच गए। रतन सिंह का आरोप है कि उन्हें व उनके बेटे को पुलिसकर्मियों ने पीटा। इसलिए उन्होंने आत्मदाह करने का प्रयास किया। रतन सिंह का कहना है कि उनसे न तो जमीन ली गई और न ही पैनल लगाने के लिए अनुमति मांगी गई।

अधिकारी भी ले रहे कंपनी का पक्ष

इसके बाद भी उनकी सुनने की बजाय अधिकारियों ने पावर प्लांट कंपनी का ही पक्ष लिया। नायब तहसीलदार आशीष कुमार सिंह ने बताया कि हंगामे की शिकायत मिलने पर मौके पर पहुंचे थे। किसान ने जानबूझकर मामले को तूल देने के लिए अपने ऊपर केरोसिन डाला था। उन्होंने बताया कि प्लांट के अधिकारियों से अभिलेख मांगे जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.