Move to Jagran APP

Faridpur Inspection: बाजारों में घूम रहे होम आइसोलेट, नोडल अफसर के सामने आई ये शिकायत

फरीदपुर में नोडल अधिकारी नवनीत सहगल ने हॉट स्पॉट बने सराफा बाजार का निरीक्षण किया। लाॅक डाउन होने की वजह से जहां सारी दुकानें बंद थी।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sat, 01 Aug 2020 03:06 PM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2020 05:47 PM (IST)
Faridpur Inspection: बाजारों में घूम रहे होम आइसोलेट, नोडल अफसर के सामने आई ये शिकायत
Faridpur Inspection: बाजारों में घूम रहे होम आइसोलेट, नोडल अफसर के सामने आई ये शिकायत

बरेली, जेएनएन। फरीदपुर में नोडल अधिकारी नवनीत सहगल ने हॉट स्पॉट बने सराफा बाजार का निरीक्षण किया। लाॅक डाउन होने की वजह से जहां सारी दुकानें बंद थी। वहीं नोडल अधिकारी के आगमन को लेकर प्रशासनिक अमला सुबह से ही हॉटस्पॉट क्षेत्र में व्यवस्थाएं चाक-चौबंद करने में लगा था। नवनीत सहगल बरेली से दोपहर को फरीदपुर पहुंचे। सर्राफा बाजार मोड़ पर रुककर सीडीओ के साथ सर्राफा बाजार गली का निरीक्षण शुरू किया। नगर पालिका ईओ से सफाई व्यवस्था के बारे में पूछा। इसके साथ ही सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के साथ ही सैनिटाइज कराने के भी निर्देश दिए।

loksabha election banner

पूछा कितने घरों को होना है सर्वे

नोडल अधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिकित्सा अधीक्षक बासित अली से पूछा क्षेत्र में कितने घरों का सर्वे होना है? डॉक्टर बासित अली ने बताया 11500 घरों का सर्वे किया जाना है। सर्वे कार्य चल रहा है, 11 टीमें नगर क्षेत्र में सर्वे कर रही है। जबकि 69 सर्वे टीम ग्रामीण क्षेत्रों में लगाई गई है। नोडल अधिकारी ने सर्वे चेक कराने को कहा तो साथ चल रही सर्वे टीम ने साहूकारा मंदिर के पास एक घर में नोडल अधिकारी के सामने सर्वे किया।

नोडल अधिकारी को मिली ये शिकायत

नोडल अधिकारी ने साफ कहा की सभी घरों में सभी सदस्यों का सर्वे किया जाना है, यदि किसी में कोई लक्षण देखते हैं तो साथ में मोबाइल टीम होनी चाहिए जो संदिग्ध का परीक्षण करें नवनीत सहगल ने चिकित्सा अधीक्षक से पूछा कितने लोग घरों पर आइसोलेट हैं। चिकित्सा अधीक्षक ने बताया 69 संक्रमित घरों में आइसोलेट किए गए हैं किसी ने शिकायत की होम आइसोलेट मरीज घरों पर नहीं रुक रहे और नगर की बाजारों में घूमते देखे जा सकते हैं।

प्रभारी निरीक्षक को दिए ये निर्देश

इस पर नोडल अधिकारी ने प्रभारी निरीक्षक धनंजय सिंह को 188 के तहत मुकदमा दर्ज करने के सख्त निर्देश दिए। उन्होंने कहा की घरों पर आइसोलेट किए व्यक्ति और उनके परिवार घरों से बिल्कुल बाहर ना निकले वरना महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। नवनीत सहगल में सर्राफा बाजार से साहूकारा मंदिर तक निरीक्षण किया निरीक्षण के समय सीडीओ गर्ग एसडीएम विशु राजा तहसीलदार आनंद तिवारी नगर पालिका अधिशासी अधिकारी विजय पाल सिंह सहित प्रशासनिक अमला मौजूद रहा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.