Move to Jagran APP

देवचरा में पकड़ा गया नकली मिठाई का कारखाना, नष्ट करवाई मिलावटी मिठाई

दीवाली का त्योहार नजदीक है। ऐसे में मिलावटी मिठाई को बाजार में खपाने की तैयारी है। सोमवार को इसका खुलासा हुआ जब खाद्य विभाग की टीम ने देवचरा में छापेमारी करके एक मिठाई कारखाने को पकड़ा। यहां पर मिलावटी मिठाई बनाई जा रही थी

By Ravi MishraEdited By: Published: Mon, 09 Nov 2020 08:37 PM (IST)Updated: Mon, 09 Nov 2020 08:37 PM (IST)
देवचरा में पकड़ा गया नकली मिठाई का कारखाना, नष्ट करवाई मिलावटी मिठाई
मौके पर दो किलो के 447 डिब्बे तैयार मिल्क केक,10 पेटी बर्फी व दो पीपे रसगुल्ले मिले

बरेली, जेएनएन। दीवाली का त्योहार नजदीक है। ऐसे में मिलावटी मिठाई को बाजार में खपाने की तैयारी है। सोमवार को इसका खुलासा हुआ, जब खाद्य विभाग की टीम ने देवचरा में छापेमारी करके एक मिठाई कारखाने को पकड़ा। यहां पर मिलावटी मिठाई बनाई जा रही थी।  

loksabha election banner

 खाद्य सुरक्षा अधिकारी वीरेंद्र कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि एक सूचना के आधार पर सोमवार को दिन में चार बजे देवचरा गल्ला मंडी के समीप मोहम्मद नवी के मकान पर छापा मारा तो वहां पर बड़ी मात्रा में मिठाईयां बनाई जा रही थी। कुछ मिठाई पहले से बनाकर रखी गई थी उन्होंने बताया कि मौके पर दो किलो के 447 डिब्बे तैयार मिल्क केक,10 पेटी बर्फी व दो पीपे रसगुल्ले मिले। इसके साथ बड़ी मात्रा में कच्चा माल भी मिला,  जिसमें सूजी,मैदा,ग्लूकोज पाउडर व मिल्क पाउडर आदि सामान मिला। तैयार मिठाई का नमूना लेकर शेष मिठाई को नष्ट करवा दिया गया। जबकि कच्चे माल को जब्त कर लिया गया। उन्होंने बताया कि सैम्पल की रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्यवाही होगी। मालूम करने पर अधिकारियों को पता चला कि मिठाई का काम देवचरा का नवी हुसैन और बबलू अंसारी मिलकर करते हैैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.