Move to Jagran APP

Fake Call Center Case Update : हजारों बेरोजगारों को ठगने वालों की दिल्ली में मिली लोकेशन

बीसलपुर चौराहा पर फर्जी कॉल सेंटर पकड़े जाने के मामले की जांच बारादरी से इज्जतनगर ट्रांसफर कर दी गई है। अब पूरे मामले की जांच इज्जतनगर इंसपेक्टर केके वर्मा करेंगे।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sat, 22 Aug 2020 11:00 PM (IST)Updated: Sat, 22 Aug 2020 11:00 PM (IST)
Fake Call Center Case Update : हजारों बेरोजगारों को ठगने वालों की दिल्ली में मिली लोकेशन
Fake Call Center Case Update : हजारों बेरोजगारों को ठगने वालों की दिल्ली में मिली लोकेशन

बरेली, जेएनएन। बीसलपुर चौराहा पर फर्जी कॉल सेंटर पकड़े जाने के मामले की जांच बारादरी से इज्जतनगर ट्रांसफर कर दी गई है। अब पूरे मामले की जांच इज्जतनगर इंसपेक्टर केके वर्मा करेंगे। पुलिस ने इस मामले में गैंग के तीन शातिरों को जेल भेज चुकी है। जबकि गैंग के शातिर अभी फरार है। इज्जतनगर पुलिस ने मामले की तफ्तीश तेज कर दी है

loksabha election banner

।पुलिस ने फरार दो शातिरो के मोबाइल की कॉल डिटेल और लोकेशन निकलवाई तो दोनों की लोकेशन दिल्ली निकली है। दिल्ली में अंतिम लोकेशन लक्ष्मीनगर के आसपास की है। हालांकि इसके बाद से उनके नंबर बंद जा रहे है। हालांकि पुलिस को उनकी कॉल डिटेल से कुछ संदिग्ध नम्बर मिले है जो दिल्ली के है। फरार आरोपित लगातार उन नम्बरों पर बात कर रहे थे। पुलिस अब उन नम्बरों की लोकेशन और कॉल डिटेल निकाल रही है।

अभी तक कि जांच में एक बात साफ हुई कि शातिर बरेली से चलाए गए इस व कॉल सेंटर से पांच हजार से अधिक बेरोगारो से ठगी की बात सामने आई। संभावना जताई जा रही है फरार जिन दो शातिरों के गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगी है। उनके पकड़े जाने के बाद ठगी के मामले और बढ़ेंगे।यह था मामलाबता दें कि बारादरी पुलिस ने बीसलपुर चौराहा से फर्जी कॉल सेंटर पकडा था। यहां से 12 लड़कियों को पकड़ा गया था।

मौके से बड़ी संख्या में कागजात, रजिस्टर के साथ, मोबाइल, लैपटॉप मिले थे। पूछताछ में पकड़ी गई लड़कियों ने बताया कि काल सेंटर संचालक प्रशांत भार्गव का है। वह मूलरूप से संभल के है। वह पवन बिहार में किराये पर रहता है। मास्टरमाइंड कृष्णा निवासी बिसौली प्रशांत को गिरफ्तार किया था। जहाँ12 लड़कियों के नाम नोट कर छोड़ दिया गया था जबकि तीनों शातिरों के जेल भेजा गया था।

बेरोजगारों से करोड़ों ठगे पुलिस की माने अब तक इन शातिरों ने बेरोजगारों से करोड़ों रुपये ठगे है। जिनसे यह रुपये जमा कराते तबे बाकायदा रजिस्टर में उनका नाम चढ़ा लेते थे।सभी खाते कराए सीलशातिर तीन दर्जन से अधिक खाते संचालित कर रहे थे। अभी तक इतने खातों की बात सामने आई है। सभी खातों को सील करा दिया गया है।

मामले की तफ्तीश शुर कर दी गई है। कई चौकाने वाली जानकारी मिली है। शातिरों की अंतिम लोकेशन दिल्ली है। जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।केके वर्मा, इंस्पेक्टर इज्जतनगर 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.