जागरण संवाददाता, बरेली : खुर्रम गौटिया रोड पर अतिक्रमण की शिकायत उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य तक पहुंच गई। कार्रवाई के बाबत उनका पत्र नगर निगम पहुंचा तो टीम अतिक्रमण हटाने पहुंच गई। उस रास्ते में नाले पर बनी झोपड़ियां व स्लैब उखाड़ फेंके। शहामतगंज पुल के नीचे भी जेसीबी ने तमाम अवैध निर्माण ध्वस्त किए। इसके अलावा पीलीभीत रोड पर निगम की भूमि पर बनी अवैध बाउंड्री को तोड़ दिया।

अतिक्रमण टीम प्रभारी उत्तम वर्मा के नेतृत्व में टीम ने सबसे पहले पीलीभीत रोड पर पहुंची। वहां निगम की बिहारमान नगला में करीब दो बीघा भूमि है। उस पर कुछ भूमाफिया ने अवैध रूप से बाउंड्री का निर्माण करा लिया। जिस पर जेसीबी चलाकर ढहा दिया गया। इसके बाद टीम शहामतगंज पुल के नीचे पहुंची। सांई बाबा मंदिर के पास से बारादरी थाने तक सड़क के दोनों किनारों पर दुकानों के आगे बने चबूतरे, स्लैब आदि तोड़ दिए। दुकानों के बाहर रखे काउंटर व अन्य सामान जब्त कर लिया। कार्रवाई होती देखकर कुछ दुकानदार बाहर रखा सामान समेटने लगे।

खुर्रम रोड पर हटाई झोपड़ियां

खुर्रम रोड पर स्थित वरदान हॉस्पिटल वालों ने नाले पर अतिक्रमण की शिकायत उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से की थी। उन्होंने पत्र भेजकर कार्रवाई को कहा। जिस पर नगर निगम टीम वहां पहुंची। कई आवासों के सामने झोपड़ियां बना ली गई थी। नाले पर स्लैब डाले थे और पक्के चबूतरे बना लिए थे। टीम ने जेसीबी से झोपड़ियां, चबूतरे व स्लैब तोड़ दिए।

आज यहां चलेगा अभियान

नगर निगम का अतिक्रमण के खिलाफ अभियान गुरुवार को शहामतगंज चौराहे से साहू गोपीनाथ स्कूल के पास तक चलेगा।

निगम ने वसूला 40 लाख राजस्व

नगर निगम की टीम ने बुधवार को बकायेदारों के दरवाजे खटखटाए। इस पर कई बकाएदारों ने बकाया चुका दिया। जोन एक से 3.21 लाख, जोन दो से 23.90 लाख, जोन तीन से 5.06 लाख और जोन चार से 7.86 लाख रुपये का राजस्व वसूला गया।

Posted By: Jagran