जेएनएन, बरेली: मतदान को लेकर पुलिस की तैयारी पूरी है। रविवार की शाम पुलिस लाइन मैदान में अधिकारियों ने ब्रीफ्रिंग की। पुलिस कर्मियों को चुनावी ड्यूटी के तौर तरीके बताए। हिदायत दी कि ईवीएम की सुरक्षा करें लेकिन उसे छुएं नहीं। इसके साथ ही मतदान कक्ष में कोई पुलिसकर्मी नहीं जाएगा। केवल तभी जाएगा जब पीठासीन अधिकारी उसे बुलाए। 

एसएसपी मुनिराज ने पुलिस कर्मियों को बताया कि सोमवार सुबह आठ बजे पोलिंग पार्टियों के साथ पुलिस कर्मी भी बूथों पर रवाना हो जाएंगे। पीएसी व अद्र्धसैनिक बल थानों के माध्यम से बूथों पर जाएंगे। जबकि होमगार्ड पोलिंग पार्टी के साथ ही बूथों तक जाएंगे। इसके अलावा अतिसंवेदनशील बूथों पर एक दिन पहले ही पुलिस फोर्स तैनात हो जाएगी। सोमवार दोपहर से ही अतिसंवेदनशील बूथों वाले इलाकों में पुलिस फोर्स तैनात कर दी जाएगी। इसक अलावा एसएसपी ने कहा कि जिन रोडवेज बसों में पोलिंग पार्टियां लौटेंगी, वह परसाखेड़ा में घुसने से पहले चुनावी स्टीकर जरूर लगा लें। परसाखेड़ा रोड पर केवल उन्हीं वाहनों को अंदर घुसने दिया जाएगा जिनमें चुनावी स्टीकर लगा होगा। 

एसएसपी ने सभी पुलिस कर्मियों को हिदायत दी है कि वह बूथ पर किसी से खाने-पीने की कोई सामग्री नहीं लेंगे। बूथ से पांच मिनट के लिए भी वह नहीं हटेंगे। मतदान शुरू होने से दो घंटे पहले ही तैयार होकर मुस्तैद हो जाएंगे। 

बूथ पर काटनी होगी सोमवार की रात

सुबह आठ बजे चलकर सभी पोलिंग पार्टियां हर हाल में शाम पांच बजे तक अपने-अपने बूथों पर कब्जा ले लेंगी। शाम को थानेदार व सीओ अपने-अपने क्षेत्रों के बूथों पर जाकर पुलिस कर्मियों को चेक करेंगे। पुलिस कर्मियों को रात बूथों पर ही काटनी होगी। 

मोबाइल पर रहेगा प्रतिबंध

मतदान केन्द्र में मोबाइल पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी। कोई भी व्यक्ति मतदान केन्द्र पर मोबाइल लेकर नहीं जाएगा। महज पोलिंग पार्टी और जिन पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगी है वही मोबाइल ले जा सकेंगे। 

Posted By: Abhishek Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप