Move to Jagran APP

बरेली में मीटर के पहले केबिल काटकर चार्ज हो रहे थे आठ आइसक्रीम के ठेले, बिजली विभाग ने पकडा

लाइनलॉस में बरेली यूं ही अव्वल नहीं है। काॅमर्शियल कनेक्शन पर भी बिजली चोरी का मामला दुर्गानगर में छापामारी के दौरान पकड़ा गया।

By Ravi MishraEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 01:56 PM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2020 01:56 PM (IST)
बरेली में मीटर के पहले केबिल काटकर चार्ज हो रहे थे आठ आइसक्रीम के ठेले, बिजली विभाग ने पकडा
बरेली में मीटर के पहले केबिल काटकर चार्ज हो रहे थे आठ आइसक्रीम के ठेले, बिजली विभाग ने पकडा

बरेली, जेएनएन। लाइनलॉस में बरेली यूं ही अव्वल नहीं है। काॅमर्शियल कनेक्शन पर भी बिजली चोरी का मामला दुर्गानगर में छापामारी के दौरान पकड़ा गया। आइसक्रीम पार्लर संचालन ने मीटर से पहले केबल को दीवार के अंदर से काटकर एक और लाइन खींच ली थी।

loksabha election banner

इसी के जरिए आठ आइसक्रीम के ठेले, एसी और लैपटॉप चलाया जा रहा था। गुरुवार को हुई छापामारी में करीब 6.7 किलोवॉट लोड की चोरी पकड़ने के बाद आइसक्रीम पार्लर संचालक के खिलाफ बारादरी थाने में एफआइआर दर्ज कराई गई है। ऊर्जा मंत्री की फटकार के बाद विद्युत विभाग की छापामारी बढ़ गई है।

गुरुवार को एक्सईएन अनुज गुप्ता, एसडीओ सिविल लाइंस सत्यार्थ गंगवार, एसडीओ शाहदाना धर्मेंद्र कुमार, एसडीओ राजेंद्रनगर अब्दुला खां और जेई दुर्गानगर की टीम संतोष कुमार के आइसक्रीम पार्लर पर पहुंची। यहां अंदर कंपाउंड में आठ आइसक्रीम के ठेले खड़े मिले।

दोपहर करीब साढ़े तीन बजे इन ठेलों की चार्जिंग का लोड मीटर में नहीं था। जबकि ठेले चार्ज हो रहे थे। इसके बाद दीवार तोड़कर जांचा गया तो मीटर तक तार आने से पहले कट लगाकर एक और लाइन खींची गई थी। जिससे विद्युत चोरी की जा रही थी।

चार्जिंग स्टेशन का बरेली में है बड़ा खेल किला में ई रिक्शा चार्जिंग स्टेशन भी अवैध रूप से चलता मिला था। जगतपुर और सुभाषनगर में भी कई चार्जिंग स्टेशनों पर ऐसे खेल पकड़े जा चुके हैं। हालांकि जांच में सामने आया कि संतोष कुमार ने कामर्शियल कनेक्शन लिया हुआ था। लेकिन बिजली चोरी करके वह विभाग को चपत लगा रहे थे।

एफआइआर के साथ एस्टीमेट बनाकर भी आरोपी को दिया जा रहा है। एक साल की विद्युत चोरी के बराबर अनुमानित आंकलन किया जाता है। - अनुज गुप्ता, एसईएन, विद्युत विभाग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.