भरी पंचायत में बुजुर्ग की हत्या, बहू पर मुकदमा

जेएनएन,बरेली (मीरगंज): क्षेत्र के गांव पश्चिम गौटिया में शुक्रवार को पति-पत्नी झगड़ा इतना बढ़ गया कि पत्नी ने अपने मायके पक्ष के लोगों को ससुराल बुला लिया। इसके बाद पंचायत को बुलाया गया लेकिन वहां मामला सुलझने की बजाय दोनों पक्षों के बीच मारपीट शुरू हो गई। इस दौरान विवाहिता का डंडा ससुर के सिर पर लग गया। इससे उनकी मौके पर ही मृत्यु हो गई। पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

घटना हुरहुरी बहरोली-करमपुर मार्ग पर स्थित पश्चिम गौटिया की हैं। यहां के रहने वाले मूल चंद्र (75)वर्ष पुत्र केसरी लाल के बेटे कुंवर सेन व पुत्रवधु फूला देवी में किसी बात को लेकर चार माह पूर्व विवाद हो गया था। तभी से पति और पत्नी दोनों एक ही घर पर अलग-अलग रह रहे हैं।

शुक्रवार को दोनों पक्षों के मध्य उपजे विवाद को सुलझाने के लिए पंचायत को बुलाया गया, जिसमें किसी बात पर दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए और गाली गलौच के साथ मारपीट होने लगी। बेटे को पिटता देख मूलचंद्र बीच-बचाव करने के लिए आगे आ गए। इसी बीच बहू फूलादेवी का डंडा मूलचंद्र के लग गया और उन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया। थाना प्रभारी सतीश कुमार यादव व हल्का दारोगा देवराज सिंह फोर्स के साथ घटना स्थल पर पहुंचे। पूरे मामले की जांच पड़ताल करने के बाद उच्चाधिकारियों को जानकारी दी। सीओ राजकुमार मिश्र भी घटना स्थल पर पहुंच गए उन्होंने भी पंचायत में मौजूद लोगों से जानकारी की। थाना प्रभारी सतीश कुमार ने बताया कि फूलादेवी, उनके भाई जीवन राम व चाचा ज्ञानी निवासी ग्राम खजुरिया थाना शाही के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

Edited By: Jagran