पीलीभीत, जेएनएन। अमरिया थाना क्षेत्र के गांव बालपुर माफी में रविवार को खेत के रास्ते को काटने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। इस दौरान धक्कामुक्की में एक वृद्ध की जमीन पर गिरने से मृत्यु हो गई। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है।

थाना क्षेत्र गांव बालपुर माफी निवासी सोहन सिंह तथा गांव के ही दलजीत सिंह के बीच चकरोड को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा है। रविवार सुबह दलजीत सिंह व चरनजीत सिंह सोहन सिंह के घर के सामने रास्ता काटने लगे। सोहन सिंह ने रास्ता काटने से मना किया। तभी दोनों पक्षों में विवाद होने लगा। इस दौरान धक्कामुक्की में सोहन सिंह जमीन पर गिर कर बेहोश हो गए। इससे वहां अफरा तफरी मच गई। आनन फानन में स्वजन उन्हें अमरिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ले गए। जहां डाक्टरों ने सोहन सिंह को मृत घोषित कर दिया। अमरिया थाना प्रभारी निरीक्षक कमलेश कांत वर्मा ने बताया कि रास्ते को लेकर दो पक्षों में धक्कामुक्की हो गई थी। जिसमें सोहन सिंह जमीन पर गिर गये थे। इलाज के लिए सीएचसी लाया गया जहां उनकी मृत्यु हो गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

जमीन के विवाद में दो पक्ष भिड़े : जमीन विवाद को लेकर दो पक्ष आमने सामने आ गए। एक पक्ष की तहरीर पर पुलिस ने गाली गलौच व जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज किया है जबकि दूसरे पक्ष से अपर पुलिस महानिदेशक को शिकायती पत्र भेजा गया है।शहर के मुहल्ला थान सिंह निवासी राजेश कुमार की पत्नी राखी देवी ने एडीजी को भेजे शिकायती पत्र में कहा कि उसके दो भूखंड गोदावरी एस्टेट कालोनी में हैं। वहां रहने वाले समाजवादी पार्टी के जिला उपाध्यक्ष व उनके परिवार के सदस्य भूखंडों पर कब्जा करना चाहते हैं। वह अपने पति के साथ भूखंड देखने गई तो दूसरे पक्ष के लोगों ने मारपीट की। आरोप लगाया कि लाइसेंसी रिवाल्वर से फायर भी किया। उधर, सपा के जिला उपाध्यक्ष नरेंद्र मिश्रा कट्टर का कहना है कि राजेश तथा उसके पक्ष के अन्य लोगों ने उसके घर के दरवाजे पर पहुंचकर गालियां दीं और जान से मारने की धमकी दी। इसका मुकदमा सदर कोतवाली में उनके पिता रामलड़ैते मिश्रा ने तहरीर देकर दर्ज कराया है। सपा नेता का कहना है कि राजेश पहले उनके पिता की फर्म में ही मुंशी के पद पर नौकरी करता था। जब उनका पौत्र पढ़ाई करके आ गया तो सारा कार्य उसे दे दिया गया। तभी से राजेश बौखलाया हुआ है। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज हो जाने के कारण पेशबंदी के तौर पर पत्नी से झूठी शिकायत करा रहा है।

Edited By: Vivek Bajpai