बरेली, जेएनएन। इज्जतनगर मंडल के वरिष्ठ रेल अधिकारियों ने बुधवार को फर्रुखाबाद से रावतपुर स्टेशन तक विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण किया। इस दौरान रेल खंड में पडऩे वाले समपार, सिग्नल, पुल व पुलिया आदि का भी गहन निरीक्षण किया। इज्जतनगर मंडल डीआरएम दिनेश कुमार सिंह और सीनियर डीसीएम नीतू ने रेलवे ट्रैक निरीक्षण के साथ ही आरवीएनएल का विद्युत सब स्टेशन भी चेक किया। इसके अलावा फर्रुखाबाद, कन्नौज व रावतपुर स्टेशनों पर विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण किया। विभिन्न स्टेशनों पर कहीं समोसा तो कहीं रसगुल्ला चखकर खाने-पीने की सामग्री की क्वालिटी चेक की। कमी मिलने पर जरूरी सुधार करने के भी निर्देश दिए। फर्रुखाबाद से रावतपुर स्टेशन के बीच सभी स्टेशन परिसर, प्लेटफॉर्म, यार्ड, टिकट घर और उपलब्ध जन सुविधाओं का गहन निरीक्षण करने के साथ संबंधित अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान मंडल के अन्य वरिष्ठ रेलवे अधिकारी भी मौजूद थे।

15 रुपये में ही मिले ठंडा रेल नीर
निरीक्षण के दौरान वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक नीतू ने संबंधित सीएमआइ आदि को रेल नीर के बाबत खासतौर पर निरीक्षण करने को कहा। उन्होंने बताया कि अवैध पानी की सप्लाई किसी स्थिति में न हो। वहीं, सभी रेलवे स्टेशनों के स्टॉल, कैंटीन काउंटर पर ठंडा रेल नीर पानी की बोतल 15 रुपये में ही उपलब्ध होने की सूचना चस्पा कराएं। जिससे गर्मी में वेंडर पानी ठंडा करने के नाम पर ओवररेट माल न बेच सकें।

फर्रुखाबाद-दरियावगंज रेल खंड का स्पीड ट्रायल आज
दक्षिण पूर्व परिमंडल रेल संरक्षा आयुक्त एके राय गुरुवार को डीआरएम दिनेश कुमार सिंह के साथ इज्जतनगर मंडल के फर्रुखाबाद-दरियावगंज रेल खंड का निरीक्षण करेंगे। इस रेल खंड का हाल में ही विद्युतीकरण हुआ है। इसके बाद वे दरियावगंज से फर्रुखाबाद तक स्पीड ट्रायल भी लेंगे। फर्रुखाबाद-दरियावगंज रेल खंड की लंबाई करीब 56 किलोमीटर है। निरीक्षण के दौरान पूर्वोत्तर रेलवे, मुख्यालय गोरखपुर से कई विभागाध्यक्ष तथा इज्जतनगर मंडल के शाखा अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप