Move to Jagran APP

पंचायत चुनाव ड्यूटी में गाड़ी भेजने से कतरा रहे वाहन चालक, जानें क्यों चुनाव ड्यूटी में गाड़ी नहीं भेजना चाहते हैं चालक

जिले में पंचायत चुनाव के लिए 837 गाड़ियों की मांग की गई है। जबकि छोटे चार पहिया वाहन केवल नौ सौ ही पंजीकृत है। एआरटीओ प्रशासन आरपी सिंह ने अब वाहन फिटनेस कराने आने वाले वाहनों को तत्काल गाड़ी अधिग्रहण का लेटर देने के निर्देश दिए हैं।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 05:49 PM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 05:49 PM (IST)
पंचायत चुनाव ड्यूटी में गाड़ी भेजने से कतरा रहे वाहन चालक, जानें क्यों चुनाव ड्यूटी में गाड़ी नहीं भेजना चाहते हैं चालक
निर्धारित समय पर गाड़ी उपलब्ध न कराने पर एफआइआर भी कराई जाएगी।

बरेली, जेएनएन। जिले में पंचायत चुनाव के लिए 837 गाड़ियों की मांग की गई है। जबकि छोटे चार पहिया वाहन केवल नौ सौ ही पंजीकृत है। ऐसे में कई वाहन चालक गाड़ी अधिग्रहण का भेजे जा रहे पत्र को रिसीव नहीं कर रहे हैं। एआरटीओ प्रशासन आरपी सिंह ने अब वाहन फिटनेस कराने आने वाले वाहनों को तत्काल गाड़ी अधिग्रहण का लेटर देने के निर्देश दिए हैं। वहीं चुनाव ड्यूटी में गाड़ी भेजने के लिए मना करने वालों को नोटिस भी जारी किया है। निर्धारित समय पर गाड़ी उपलब्ध न कराने पर एफआइआर भी कराई जाएगी।बता दें कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत जिले में 15 अप्रैल को मतदान होना है। मतदान केंद्रों पर सुरक्षाकर्मियों, पीठासीन अधिकारियों, मतदान अधिकारी, सेक्टर मजिस्ट्रेट को भेजने के लिए वाहनों की व्यवस्था की जानी है। विभाग ने इसके लिए स्कूल और निजी बसों के साथ डीसीएम संचालकों को भी अधिग्रहण आदेश भेजा है। जबकि आदेश के बावजूद कई लोग वाहन उपलब्ध नहीं करा रहे हैं। जबकि अधिग्रहण आदेश में साफ है कि अगर वाहन चलने लायक स्थिति में नहीं है तो मरम्मत करवाने की जिम्मेदारी वाहन संचालक की होगी।

prime article banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.