Move to Jagran APP

Double Murder Case solve : अस‍िस्टेंट मैनेजर से सुपारी लेकर कर दी उन्हीं की हत्या Bareilly News

रूप सत्संगी ने अपने पति की हत्या के लिए पांच लाख में किया था सौदा। ढाई लाख रूपये घटना वाले दिन व ढाई लाख रूपये घटना के बाद में देना हुए थे तय।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Wed, 31 Jul 2019 02:14 PM (IST)Updated: Thu, 01 Aug 2019 09:26 AM (IST)
Double Murder Case solve : अस‍िस्टेंट मैनेजर से सुपारी लेकर कर दी उन्हीं की हत्या  Bareilly News
Double Murder Case solve : अस‍िस्टेंट मैनेजर से सुपारी लेकर कर दी उन्हीं की हत्या Bareilly News

बरेली, जेएनएन : हाईप्रोफाइल सत्संगी हत्याकांड के आठवें दिन आखिरकार पुलिस ने घटना से पर्दा उठा दिया। आटो चालक ही सत्संगी दंपती का कातिल निकला। हत्या करने के लिए उसने पांच लाख रुपये की सुपारी ली थी। डबल मर्डर का मास्टरमाइंड का खुलासा होने पर सभी हैरान रह गए।

prime article banner

क्या है पूरा मामला

पिछले बुधवार की रात करीब दस बजे राजेंद्रनगर की गुलमोहर पार्क कालोनी के मकान नंबर 112/5 निवासी असिस्टेंट बैंक मैनेजर रूपा सत्संगी व उनके पति नीरज सत्संगी की घर के अंदर हत्या कर दी गई थी। दोनों के सिर पर मूसली से प्रहार किए गए थे। महिला ने मौके पर जबकि पति ने अस्पताल में दम तोड़ दिया था। 

यह भी पढ़ें : कातिल जैसा चेहरा और चाल, वो सिकलापुर में मिला www.jagran.com/uttar-pradesh/bareilly-city-in-double-murder-case-the-face-and-the-move-like-a-murderer-then-police-got-him-in-siklapur-bareilly-news-19439687.html

सट्टा किंग का साला है आरोपित

हत्यारा अनुराग सिंधी बदायूं के सट्टा किंग का साला है। सट्टा किंग के पास बरेली से लेकर उत्तराखंड तक काफी संपत्ति है। बरेली में प्रेमनगर के जिस मकान में अनुराग रहता है वह भी सट्टा किंग का था। हालांकि वारदात के बाद से अनुराग फरार था। 

पुलिस ने घर में मारा छापा, पड़ोसी अचरज में

राजेंद्रनगर में जहां युवक रहता है, वहां मंगलवार को पुलिस ने छापामारी की। चूंकि वहां कोई नहीं था इसलिए ताले तोड़कर तलाशी शुरू की। इस दौरान जब आसपास के लोगों को पता चला कि पुलिस सत्संगी दंपती हत्याकांड के आरोपित के शक में दबिश देने आई है तो वे हैरान रह गए। जिस युवक की पुलिस को तलाश थी उसके बारे में सुनते ही पड़ोसी बोले कि उन्हें तो उम्मीद भी नहीं थी युवक ऐसा हो सकता है। वह तो बेहद सीधा-सरल दिखता था।

घर से मिले अहम सुराग

संदिग्ध युवक के घर की तलाशी के दौरान कई अहम सुराग मिले। बताया जा रहा है कि खून से सने कपड़ों के अलावा कुछ अन्य चीजें भी मिल गईं। पुलिस को यह भी यकीन हो गया कि उसका निशाना इस बार गलत जगह नहीं लगा। हालांकि इंस्पेक्टर प्रेमनगर का कहना है कि ई रिक्शा वाले की तलाश चल रही है। उम्मीद है जल्द ही घटना का पर्दाफाश हो जाएगा।

रूपा से करीबी संबंध 

बताया जा रहा है क‍ि घर से बाहर जाने के लिए रुपा को रास्ते में अनुराग का टेंपो मिलता। जिससे दोनों में जान-पहचान हो गई थी। इसके बाद दोनों में करीबी संबंध हो गए। अनुराग के ही टेंपो से वह ऑफिस और बाकी जगह जाती थी। कुछ समय पहले किसी बात पर रूपा ने उसे हटा दिया था। इस बात से अनुराग खासा नाराज था। 

यह भी पढ़ें : कॉलोनी वाले हत्यारे से अनजान, मगर वह सब जानता था : www.jagran.com/uttar-pradesh/bareilly-city-the-colony-was-unaware-of-the-killer-but-he-knew-all-about-him-bareilly-news-19433681.html

पांच लाख में पति काे मारने की सुपारी दी

पुल‍िस की पूछताछ में आरोपित अनुराग सिंधी ने बताया क‍ि रूप सत्संगी ने अपने पति नीरज सत्संगी की हत्या के लिए उसे पांच लाख की सुपारी दी थी। ढाई लाख रूपये घटना वाले दिन और ढाई लाख रूपये घटना के बाद में देना तय हुए थे। घटना को अंजाम देने के लिए खुद रूपा ने घर का दरवाजा खुला छोड़ दिया था जिससे कि वह आसानी से घर में दाखिल हो गया।

एक चीख से रूपा ने गंवाई जान 

अनुराग सिंधी ने बताया क‍ि नीरज सत्संगी की हत्या करने के लिए उसने पीलीभीत से मास्क और मूसल खरीदा था। नीरज की हत्या के दौरान रूपा की चीख निकल पडी। पति के शव और फर्श पर ब‍िखरा हुआ खून देखकर वह घबरा गई। कुछ ही देर में घर के बाहर पड़ोसी इक्ट्ठा होने लगे। इस पर रूपा और अनुराग में विवाद होने लगा, जिस कारण उसकी भी हत्या करनी पड़ी। हत्याकांड का पर्दाफाश करने वाली टीम को डीआईजी ने दिया जी ने 50 हजार रुपये का इनाम दिया। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.