Move to Jagran APP

हावड़ से देहरादून जाने वाली दून एक्सप्रेस ट्रेन आज बरेली जंक्शन तक ही चलेगी, जानें यात्री आगे तक का सफर कैसे तय करेंगे

Today Doon Express run till Bareilly Junction मुरादाबाद मंडल के लक्सर-हरिद्वार रेल खंड के रेललाइन दोहरीकरण कार्य को पूरा करने के लिए लक्सर स्टेशन पर मेन लाइन (मुरादाबाद-सहारनपुर) से जोड़े जाने का काम शुरु कर दिया गया है। सोमवार को बूंदी व नायडोंगरी स्टेशन पर कार्य हो रहा है।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Mon, 25 Oct 2021 02:37 PM (IST)Updated: Mon, 25 Oct 2021 02:37 PM (IST)
हावड़ से देहरादून जाने वाली दून एक्सप्रेस ट्रेन आज बरेली जंक्शन तक ही चलेगी, जानें यात्री आगे तक का सफर कैसे तय करेंगे
ट्रेन सोमवार को बरेली पर ही अपनी यात्रा समाप्त करेगी।

बरेली, जेएनएन। Today Doon Express run till Bareilly Junction : मुरादाबाद मंडल के लक्सर-हरिद्वार रेल खंड के रेललाइन दोहरीकरण कार्य को पूरा करने के लिए लक्सर स्टेशन पर मेन लाइन (मुरादाबाद-सहारनपुर) से जोड़े जाने का काम शुरु कर दिया गया है। सोमवार को इस सेक्शन के बूंदी व नायडोंगरी स्टेशन में कार्य किया जा रहा है। जिसके चलते जहां 22 ट्रेनों को निरस्त किया गया है। वहीं कई ट्रेनों को टर्मिनेट किया गया है। कार्य के चलते हावड़ा से देहरादून को जाने वाली 03009 दून स्पेशल को बरेली जंक्शन पर ही टर्मिनेट किया गया है।

loksabha election banner

यह ट्रेन सोमवार को बरेली पर ही अपनी यात्रा समाप्त करेगी। ट्रेन के बरेली जंक्शन पहुंचने का निर्धारित समय रात्रि में 10.20 है। ऐसे में आगे जाने वाले यात्रियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। यात्रियों को अपनी रेल यात्रा बरेली में ही समाप्त करके यहां से रोडवेज बस के जरिये आगे की यात्रा करनी होगी। इसके लिए यात्रियों को अतिरिक्त खर्च करना पड़ेगा। इसी प्रकार वाराणसी से देहरादून को जाने वाली 04235 देहरादून जनता स्पेशल को मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर ही टर्मिनेट किया गया है। यह ट्रेन मुरादाबाद रात्रि में 10.35 पर पहुंचती है।

दोनों ही ट्रेन अगले दिन अपने निर्धारित समय से इन्हीं स्टेशन से चलेंगी। जनता स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन के यात्रियों को भी आगे का सफर तय करने के लिए रोडवेज बस का सहारा लेना होगा। इसके लिए यात्रियों को पहले मुरादाबाद रेलवे स्टेशन से मुरादाबाद बस अड्डे जाना होगा, जहां से उन्हें आगे के सफर के लिए उपलब्धता होने पर बस मिलेगी।

बरेली में दून एक्सप्रेस की यात्रा समाप्त होने के बाद देहरादून या बरेली से आगे के स्टेशन की यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए रेलवे की तरफ से कोई व्यवस्था नहीं की गई है। यात्री बरेली जंक्शन पर उतरकर वहां से बरेली बस अड्डे आटो या टैक्सी के जरिये जाकर रोडवेज बस के जरिये आगे का सफर कर सकते हैं। बरेली के सेटेलाइट बस अड्डे से यात्रियों को मुरादाबाद, हरिद्वार, देहरादून के लिए बसें मिल जाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.