Move to Jagran APP

डॉक्टर बड़े या महकमा, जेडी व सीएमओ के निरीक्षण का विरोध Bareilly News

जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने सीधे सीएमओ और जेडी हेल्थ के खिलाफ मोर्चा खोल दिया।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Sun, 07 Jul 2019 12:48 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jul 2019 01:55 PM (IST)
डॉक्टर बड़े या महकमा, जेडी व सीएमओ के निरीक्षण का विरोध Bareilly News
डॉक्टर बड़े या महकमा, जेडी व सीएमओ के निरीक्षण का विरोध Bareilly News

बरेली, जेएनएन : सीधे मुख्यमंत्री के स्तर से बड़ी कार्रवाई होने के बाद भी स्वास्थ्य महकमे में भीतरी रार नहीं खत्म हुई। अब जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने सीधे सीएमओ और जेडी हेल्थ के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। तीन जुलाई को दोनों के जिला अस्पताल के किए गए निरीक्षण को ही गलत ठहरा दिया।

loksabha election banner

शनिवार को एडीएसआइसी कार्यालय पर बैठक कर इसका विरोध जताया। पिछले माह इलाज न मिल पाने से एक नवजात की मौत होने पर मुख्यमंत्री ने तत्कालीन एडी एसआइसी और एक बाल रोग विशेषज्ञ को निलंबित कर दिया था। इसके बाद महकमे के अफसर भी चेते। सीएमओ डॉ. वीके शुक्ला और जेडी डॉ. एसपी अग्रवाल ने तीन दिन पहले इमरजेंसी, ओपीडी व वार्डो का निरीक्षण किया था। सुविधाएं बेहतर बनाने के सुझाव व निर्देश भी दिए थे।

एसीएमओ की निगरानी पर भी आपत्ति 

सीएमओ ने रोजाना अस्पताल के निरीक्षण के लिए एक एसीएमओ की ड्यूटी लगा दी थी। यही बात डॉक्टरों को अखरने लगी। समकक्ष व जूनियर डॉक्टरों को निरीक्षण पर लगाने से जिला अस्पताल में तैनात लेवल चार व पांच के डॉक्टरों ने विरोध कर दिया। सीनियर-जूनियर का प्रोटोकॉल बनाए रखने को कहा। बैठक में पीएमएस संघ के अध्यक्ष डॉ. राजकुमार गुप्ता, डॉ. सुनील यादव, डॉ. दिग्विजय सिंह, डॉ. केबी पाठक, डॉ. एलके सक्सेना आदि मौजूद रहे।

डीएम के निर्देश पर अस्पताल का निरीक्षण किया था। अस्पताल की बेहतरी के लिए सुझाव दिए। अगर डॉक्टरों को यह पसंद नहीं तो निरीक्षण नहीं किया जाएगा। - डॉ. विनीत शुक्ला, सीएमओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.