Move to Jagran APP

सिविल एन्क्लेव में देरी पर डीएम नाराज, रिमाइंडर देने के निर्देश

जागरण संवाददाता, बरेली : शहर के हवाई सफर के लिए जमीन पर रही कवायद को देखने के लिए नए डीएम

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Mar 2018 03:05 AM (IST)Updated: Fri, 23 Mar 2018 03:05 AM (IST)
सिविल एन्क्लेव में देरी पर डीएम नाराज, रिमाइंडर देने के निर्देश
सिविल एन्क्लेव में देरी पर डीएम नाराज, रिमाइंडर देने के निर्देश

जागरण संवाददाता, बरेली : शहर के हवाई सफर के लिए जमीन पर रही कवायद को देखने के लिए नए डीएम वीरेंद्र कुमार सिंह खुद ही मुड़िया अहमद नगर जा पहुंचे। दोपहर बाद वह प्रस्तावित जमीन पर पहुंचे। परियोजना के लिए अधिग्रहित जमीन का नक्शा देखा। इसके बाद पैदल करीब पौन किलोमीटर तक किनारे-किनारे की जमीन और एयरफोर्स बाउंड्री तक का निरीक्षण किया। चावड़ गांव व वायुसेना के बीच में सिंचाई विभाग की नहर की जमीन का निर्णय एक महीने से शासन में लंबित होने पर नाराज हो गए। विशेष भूमि अध्याप्ति अधिकारी सुल्तान अशरफ को रिमाइंडर नोट भेजने के निर्देश दिए।

prime article banner

सिविल एन्क्लेव के लिए सरकार से जमीन मिलने व भुगतान की रकम जारी करने में देरी का मामला सामने आने पर डीएम ने सुबह ही दफ्तर में एसएलएओ और इससे जुड़े स्टाफ को तलब किया था। दोपहर साढ़े तीन बजे बिना किसी पूर्व सूचना के प्रस्तावित क्षेत्र का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान तहसीलदार सदर मलखान सिंह, मुख्य अमीन डंबर सिंह, अनिल कुमार आदि थे।

दोपहर में निरीक्षण, शाम को आ गई रकम

डीएम के निरीक्षण से लौटने पर ही कैंप कार्यालय में लखनऊ से टैक्सी ट्रैक के लिए अधिग्रहित जमीन के प्रतिकर भुगतान के लिए 8.21 करोड़ रुपये भेजे जाने का फैक्स आ गया। ट्रैक के लिए चावड़ गांव के 63 किसानों की सात एकड़ जमीन अधिग्रहित की है।

अप्रैल में शुरू हो सकेगा निर्माण

मयूर वन चेतना केंद्र की जमीन को उपयोग में लेने से इन्कार किए जाने और निर्माण में विलंब होने पर प्रशासन की तरफ से एसएलएओ सुल्तान अशरफ सिद्दीकी ने भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण से संपर्क किया। प्राधिकरण के वरिष्ठ अधिकारी एडी खैरनार ने बताया कि केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से अनापत्ति मिलने के बाद ही निर्माण का श्रीगणेश हो सकेगा। यह काम अप्रैल से पहले पूरा होने की उम्मीद न के बराबर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.