Move to Jagran APP

क्रय केंद्र पर मिली गड़बड़ी तो डिप्टी आरएमओ पर भी होगी कार्रवाई

सीबीगंज के जौहरपुर के क्रय केंद्र पर गड़बड़ी मिली तो उन्होंने क्रय केंद्र प्रभारी को फटकार लगाई। हिदायत दी कि अब अगर गड़बड़ी मिली तो कार्रवाई होगी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Oct 2020 03:42 AM (IST)Updated: Sat, 24 Oct 2020 03:48 AM (IST)
क्रय केंद्र पर मिली गड़बड़ी तो डिप्टी आरएमओ पर भी होगी कार्रवाई
क्रय केंद्र पर मिली गड़बड़ी तो डिप्टी आरएमओ पर भी होगी कार्रवाई

बरेली, जेएनएन: गुरुवार को संभागीय खाद्य नियंत्रक (आरएफसी) का पद संभालने के बाद शुक्रवार को जोगिदर सिंह ने कई क्रय केंद्रों का निरीक्षण किया। सीबीगंज के जौहरपुर के क्रय केंद्र पर गड़बड़ी मिली तो उन्होंने क्रय केंद्र प्रभारी को फटकार लगाई। हिदायत दी कि अब अगर गड़बड़ी मिली तो कार्रवाई होगी। साथ ही किसानों की लंबी लाइन न लगने की भी सख्त चेतावनी दी। बैठक के दौरान कहा कि क्रय केंद्र पर गड़बड़ी मिलने पर प्रभारी के साथ डिप्टी आरएमओ पर भी कार्रवाई होगी।

loksabha election banner

चार्ज संभालने के बाद नए आरएफसी जोगिदर सिंह ने शुक्रवार को अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने सख्त लहजे में निर्देश दिए कि अगर कहीं से भी गड़बड़ी आई तो कार्रवाई के लिए तैयार रहें। यह सुनिश्चित करें कि क्रय केंद्रों के पास बिचौलिये न मंडराएं। उन्होंने मंडल के चारों जिलों के डिप्टी आरएमओ से खरीद की स्थिति जानी और आ रही गड़बड़ियों पर फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि जिन केंद्रों पर किसानों की ज्यादा भीड़ लग रही है। वहां और केंद्र खोले जाएं। इसके लिए उन केंद्रों को शिफ्ट किया जाए जहां किसान धान बेचने नहीं जा रहे हैं। किसी भी क्रय केंद्र में कोई कमी नहीं मिलनी चाहिए। साथ ही धान की नमी का बहाना बनाकर वापस लौटाने पर नाराजगी जताई। कहा कि थोड़ी नमी हो तो वहीं सुखाने की व्यवस्था करें लेकिन, किसानों को परेशान न करें। केंद्र पर गड़बड़ी मिलने पर प्रभारी के साथ डिप्टी आरएमओ पर भी कार्रवाई की जाएगी। वहीं बैठक में एजेंसी के प्रभारियों ने शिकायत करते हुए कहा कि उन्हें अभी तक खरीद से जुड़े उपकरण नहीं उपलब्ध कराए गए हैं। इस पर आरएफसी ने मंडी उपनिदेशक को फोन करके व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। केंद्र बढ़ाने के निर्देश दिए

उन्होंने सीबीगंज के जौहरपुर का निरीक्षण किया। यहां पर उन्हें किसानों ने बताया कि उनसे सीमित धान खरीदा जा रहा है। ऐसे में उन्हें कई चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। इस पर उन्होंने कहा कि तीन सौ क्विटल तक धान की खरीद की जाए। जिससे किसानों को वापस न लौटने पड़े। वहीं डेलापीर मंडी के निरीक्षण में उन्हें किसानों की भीड़ मिली। इस पर उन्होंने यहां पर केंद्र बढ़ाने के निर्देश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.