Move to Jagran APP

Defense Expo 2020 : 20 अप्रैल को बरेली से लखनऊ के लिए पहली उड़ान Bareilly News

टर्बो एविशन कंपनी और एचएएल के बीच शुक्रवार को अनुबंध हो गया। लखनऊ में डिफेंस एक्सपो में इस पर दोनों ने हस्ताक्षर कर दिए।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sat, 08 Feb 2020 10:58 AM (IST)Updated: Sat, 08 Feb 2020 05:15 PM (IST)
Defense Expo 2020 : 20 अप्रैल को बरेली से लखनऊ के लिए पहली उड़ान Bareilly News
Defense Expo 2020 : 20 अप्रैल को बरेली से लखनऊ के लिए पहली उड़ान Bareilly News

जेएनएन, बरेली : उड़ान का इंतजार बेहद लंबा था, जोकि अब खत्म होने वाला है। बीस अप्रैल से सिविल एंक्लेव से विमान उड़ाए जाने लगेंगे। इसके लिए टर्बो एविशन कंपनी और एचएएल के बीच शुक्रवार को अनुबंध हो गया। लखनऊ में डिफेंस एक्सपो में इस पर दोनों ने हस्ताक्षर कर दिए।

prime article banner

एचएएल से लीज पर लिए जा रहे दो जहाज : पीलीभीत रोड पर मुड़िया अहमदनगर में सिविल एंक्लेव का उद्घाटन हुए एक साल होने वाला है मगर अब तक हवाई जहाज नहीं मिल सके। टर्बो कंपनी ने उड़ान की जिम्मेदारी ली लेकिन विमान लीज पर नहीं लिए जा सके थे। अब जाकर ये सभी पेच दूर हो सके। टर्बो एविशन के अधिकारियों के अनुसार, एचएएल से लीज पर दो जहाज लिए जा रहे हैं।

डिफेंस एक्सपो में बरेली से उड़ान पर हुए हस्ताक्षर :  जिनके अनुबंध पर शुक्रवार को डिफेंस एक्सपो में सीएम योगी आदित्यनाथ और रक्षामंत्री की मौजूदगी में हस्ताक्षर किए गए। शुरूआत में बरेली से लखनऊ की उड़ान होगी, जिसका किराया करीब 1600 रुपये होगा। एक दिन में एक उड़ान बरेली से लखनऊ और लखनऊ से बरेली के लिए होगी। कंपनी अधिकारियों ने एचएएल से यह भी कहा कि वह 20 अप्रैल से उड़ान शुरू कर देंगे। प्लेन 19 सीटर होगा।

बरेली से एयर कनेक्टीविटी का लखनऊ रहेगा सेंटर : बरेली से लखनऊ के लिए पहली उड़ान होगी। इसके बाद लखनऊ से दूसरे शहरों की भी एयर कनेक्टीविटी शुरू की जाएगी। उनका कहना है कि बरेली से लखनऊ के साथ दिल्ली के लिए भी उड़ान शुरू की जाएगी।

अनुबंध पर हस्ताक्षर हो गए हैं। हम 20 अप्रैल से उड़ान शुरु कर देंगे। पहले बरेली से लखनऊ, इसके बाद दिल्ली के लिए उड़ान शुरु होगी । जल्द ही बरेली का दौरा करेंगे और एयरपोर्ट की व्यवस्था को देखेंगे।

-रविशंकर, सीईओ, टर्बो एविएशन लिमिटेड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.