Move to Jagran APP

कारचोब कारोबारी की हत्या कर डकैतों ने 15 लाख लूटे

बेखौफ डकैतों ने मंगलवार आधी रात को भमोरा के बभियाना गांव में कारचोब कारोबारी के घर डकैती डाली।

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 09:03 AM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 11:42 AM (IST)
कारचोब कारोबारी की हत्या कर डकैतों ने 15 लाख लूटे
कारचोब कारोबारी की हत्या कर डकैतों ने 15 लाख लूटे

जेएनएन, बरेली : बेखौफ डकैतों ने मंगलवार आधी रात को भमोरा के बभियाना गांव में कारचोब कारोबारी के घर डकैती डाली। घर में घुसे आधा दर्जन बदमाशों ने परिवार के सभी सदस्यों को तमंचों के बल पर बंधक बनाया। फिर घर में रखे 10 लाख रुपये व पांच लाख के जेवर लूट लिए। घर के एक युवक ने एक बदमाश से गुत्थमगुत्था के बाद उसे पकड़ लिया, तभी दूसरे बदमाश ने गोली मारकर युवक की हत्या कर दी। शोर सुनकर जागे ग्रामीणों ने बदमाशों को रोकने के लिए फाय¨रग की। वारदात कर भाग रहे गिरोह के दो बदमाशों को ग्रामीणों ने दबोच लिया।

loksabha election banner

वारदात मंगलवार रात करीब एक बजे की है। बभियाना गांव निवासी नसीमउददीन पुत्र कमरुद्दीन का कारचोबी का काम है। कारोबार के संबंध में ही घर पर दस लाख रुपये रखे थे। रात में पिता कमरूददीन घर से कुछ दूर बनी झोपड़ी में सो रहे थे। जबकि नसीम और छोटा भाई चमन अपने परिवारों के साथ घर में अपने कमरों में सो रहे थे। रात करीब 1.30 बजे घर से सटे बिजली के खंभे से चढ़कर बदमाश छत के रास्ते से घर में घुस गए। भीतर आकर मेन गेट खोलकर बाकी बदमाशों को भी भीतर बुला लिया।

विरोध पर चमन को घर से बाहर खींच ले गए थे

बदमाशों ने दोनों कमरों में घुसकर दोनों भाई व अन्य परिजनों को तमंचे से कवर कर लिया। बदमाशों ने हिलने पर गोली मारने की धमकी दी। चमन के कमरे में रखे 10 लाख रुपये लूटने के बाद बदमाशों ने उसकी पत्‍‌नी रूबी के कानों से कुंडल, पाजेब तथा चांदी की चेन भी उतरवा ली। ने विरोध किया तो बदमाश उसे खींचकर घर से बाहर ले गए। उसने एक बदमाश को पकड़कर गिरा लिया। अपने साथी के पकड़े जाने पर दूसरे बदमाश ने चमन के पेट में गोली मार दी। नसीम बचाने दौड़ा तो उसके सिर में तमंचे की मूठ मारकर घायल कर दिया।

चीख-पुकार और फायर होने पर जागे ग्रामीण

परिजन के चीख-पुकार करने और बदमाशों के फायर से गांव वाले जाग गए। गांव वालों को आता देख बदमाश फाय¨रग करते हुए भागने लगे। जवाब में ग्रामीणों ने भी फाय¨रग की और घेराबंदी कर दो बदमाश पकड़ लिए।

बदायूं के थे बदमाश

पकड़े गए बदमाशों में नावेद उर्फ नावे अली बदायूं में ककराला का और अच्छन उझानी में वार्ड नं0 4 बहादुरगंज का निवासी है। जानकारी होते ही एसएसपी मुनिराज जी, एसपी देहात डॉ. सतीश कुमार, एसपी क्राइम रमेश चन्द्र भारतीय, सीओ अशोक कुमार अग्रहरि व आसपास के थानों का फोर्स पहुंच गया। फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल पर छानबीन की।

क्यारा के रहने वाले हैं कमरुद्दीन

कमरुद्दीन मूल रूप से कैंट के क्यारा के निवासी हैं। करीब 10 साल पहले बभियाना में बस गए थे। पांच बेटों में चमन दूसरे नम्बर का था। चमन ने अपने भाइयों नसीमउददीन, हसनैन के साथ कारचोबी का धंधा शुरू किया था। उसका व्यापार अच्छा चल रहा था। क्षेत्र में कई जगह शाखाएं खोल रखी थीं। चमन पत्‍‌नी रूबी व चार वर्ष के बेटे मुहम्मद कासिम तथा बूढ़े माता-पिता के साथ रहता था। दो छोटे भाई सलीमउददीन व मुस्लिम रिछा बहेड़ी के मदरसे में मौलवी की तालीम हासिल कर रहे हैं। 20 मिनट तक नहीं उठा 100 नम्बर

ग्रामीणों ने बताया चमन के घर में बदमाश होने की सूचना देने के लिए 100 नम्बर कई बार डायल किया। 20 मिनट तक फोन नहीं उठा। एसओ भमोरा विजय प्रताप सिंह को फोन किया तब वह मौके पर पहुंचे।

पकड़े गए दोनों बदमाश हैं शातिर डकैत

बदमाश नावे अली पर 2016 मे बदायूं कोतवाली में डकैती का मुकदमा दर्ज हुआ था। 2017 में सहसवान में पुलिस मुठभेड़ में वह पकड़ा गया था। उझानी कोतवाली में भी उस पर चोरी का मुकदमा दर्ज है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.