Move to Jagran APP

Cyber Crime : बरेली में ऑनलाइन ठगी गिरोह पर बड़ी कार्रवाई, छत से गिरकर एक की मौत, 15 ग‍िरफ्तार

उत्‍तर प्रदेश के बरेली में ऑनलाइन ठगी गिरोह की धरपकड़ के लिए डीआइजी राजेश पांडेय एसएसपी शैलेश पांडेय ने चार थानों की फोर्स के साथ धांतिया गांव में दबिश दी।

By Ravi MishraEdited By: Published: Wed, 22 Jul 2020 02:35 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 03:13 PM (IST)
Cyber Crime : बरेली में ऑनलाइन ठगी गिरोह पर बड़ी कार्रवाई, छत से गिरकर एक की मौत, 15 ग‍िरफ्तार
Cyber Crime : बरेली में ऑनलाइन ठगी गिरोह पर बड़ी कार्रवाई, छत से गिरकर एक की मौत, 15 ग‍िरफ्तार

बरेली, जेएनएन। Cyber Crime in Bareilly : उत्‍तर प्रदेश के बरेली में ऑनलाइन ठगी गिरोह पर पुलि‍स ने बडी कार्रवाई की है। इस कार्रवाई का नेतृत्‍व खुद डीआईजी राजेश कुमार पांडेय ने क‍िया। एससीपी शैलेष पांडेय सह‍ित चार थानों की फोर्स के साथ जब पुल‍िस ने धंति‍या गांव में छापा मारा तो वहां हड़कंप मच गया। पुलिस की इस कार्रवाई में जहां एक युवक की छत से कूदने पर मौत हो गई। वहीं अलग अलग घरों से 15 लोगों को गि‍रफ्तार क‍िया है।

loksabha election banner

अचानक कार्रवाई से मचा हड़कंप

पुल‍िस अफसरों की अचानक इस कार्रवाई से थाना पुल‍िस भी सकते में है। दरअसल पुल‍िस अफसरों ने इस कार्रवाई की सूचना थाना पुलि‍स को नहींं दी। पुलि‍स अफसरों को सूचना लीक होने की आशंका थी। इधर पुलि‍स ने ज‍िन लोगों को गि‍रफ्तार क‍िया है। उन सभी के ख‍िलाफ पहले से ही मुकदमे दर्ज है।

पुलि‍स बचने के लि‍ए छत से कूदा था युवक

पुलि‍स की अचानक कार्रवाई से ठगी के कारोबार से जुडे़ लोगों में हड़कंप मच गया। इसी दौरान पुलि‍स बचने के लि‍ए एक आरोपित उवैश छत से कूद गया। लेक‍िन सिर में चोट लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

ठगी के लि‍ए प्रयोग क‍िए जाते थे इनके खाते

ठगी में इनके बैंक खाते उपयोग किए जाते थे। खुलासा होने पर अपने परिजनों के नए खाते खुलवा देते है। इनके पास से जेवर और मोटी रकम बरामद हुई है। अब तक इन पर कार्रवाई न करने वाली फतेहगंज थाना पुलिस भी संदेह के घेरे में थी, इसलिये अफसर उसे सूचना दिए बिना खुद शहर से फोर्स लेकर पहुँचे।

हवाला से भी जुड़ रहे है धंति‍या गांव के तार

इस गांव के दर्जनों युवक ऑनलाइन ठगी करने वाले दिल्ली के कुछ नाइजीरियन के संपर्क में रहते थे। माना जा रहा कि ये युवक हवाला से भी जुड़े थे। कई एटीएम, पासबुक मिलीं, जिनमें मोटी रकम आती थी। रकम कहां से आई, इस बाबत मुख्य आरोपित जमशेद से पूछताछ की जा रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.