Move to Jagran APP

CAA Protest : बरेली में सीएए के विरोध में आजाद इंटर कॉलेज मैदान में जुटी भीड़, जमकर नारेबाजी Bareilly News

नागरिकता संशोधन कानून एनआरसी और एनआरपी के खिलाफ बारादरी थाना क्षेत्र के आजाद इंटर कॉलेज में बुधवार रात अचानक दो हजार से ज्यादा लोगों की भीड़ जमा हो गई।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Wed, 15 Jan 2020 11:17 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jan 2020 11:17 PM (IST)
CAA Protest : बरेली में सीएए के विरोध में आजाद इंटर कॉलेज मैदान में जुटी भीड़, जमकर नारेबाजी Bareilly News
CAA Protest : बरेली में सीएए के विरोध में आजाद इंटर कॉलेज मैदान में जुटी भीड़, जमकर नारेबाजी Bareilly News

जेएनएन, बरेली। नागरिकता संशोधन कानून, एनआरसी और एनआरपी के खिलाफ बारादरी थाना क्षेत्र के आजाद इंटर कॉलेज में बुधवार रात अचानक 300 से 400 लोगों की भीड़ जमा हो गई। हाथों में तिरंगा लिए भीड़ ने आजादी के नारे लगाने शुरू कर दिए। सूचना पर मौके पर भारी पुलिस फोर्स पहुंच गया। पूरे क्षेत्र में आएएफ के जवानों को तैनात कर दिया गया है। फोर्स तैनात किए जाने के बाद भीड़ वही धरने पर बैठ गई है।  

loksabha election banner

रात आठ बजे के बाद जुटने लगी भीड़

रात करीब आठ बजे पुराना शहर, सैलानी आदि मुहल्ले के लोग बड़ी संख्या में अचानक आजाद इंटर कॉलेज पहुंच गए। वहां सीएए के विरोध में प्रदर्शन शुरू कर दिया। नारेबाजी होने लगी तो पुलिस को सूचना मिली। एएसपी अभिषेक वर्मा बारादरी थाने की फोर्स लेकर मौके पर पहुंचे। भीड़ को देखते हुए उन्होंने इज्जतनगर, प्रेमनगर, कोतवाली व कैंट थाने से भी फोर्स बुला ली। आरएएफ तैनात कर दी गई। एएसपी ने प्रदर्शनकारियों से बात करने की कोशिश की मगर वे नारेबाजी करते रहे। मांग कर रहे थे कि नागरिकता संशोधन कानून को वापस लिया जाए। एएसपी ने कहा कि वह अपना मांग पत्र दे दें, जिसे संबंधित को भेज दिया जाएगा मगर प्रदर्शनकारियों ने इन्कार कर दिया। उनके तेवर देख पुलिस अधिकारी पीछे हट गए।

बीच-बीच में हो-हल्ला मचा रही भीड़

बताया जा रहा है कि भीड़ ऊर्दू-अरबी में भी नारेबाजी कर रही है। बीच-बीच में हो-हल्ला होने से माहौल गरमा जाता है। फिलहाल,  प्रशासन पूरी स्थिति पर अपनी नजर बनाए हुआ है। भीड़ में शामिल लोगों से बातचीत करने का प्रयास किया जा रहा है। एएसपी अभिषेक वर्मा मौके पर पहुंचकर पल-पल की जानकारी उच्च अधिकारियों को दे रहे हैं।

एलआइयू और इंटेलीजेंस ने जमाया डेरा

भारी संख्या में लोगों के जुटने पर खुफिया एजेंसियां भी पूरी तरह से सतर्क हो गई है। एलआइयू व इंटेलीजेंस की टीमों ने मौके पर डेरा जमा लिया है। एलआइयू व इंटेलीजेंस के लोग भीड़ में शामिल होकर जानकारी लेने में जुट गए हैं। बताया जा रहा है कि भीड़ में शामिल कुछ लोग उत्तराखंड के उधमसिंह नगर के किच्छा थाना क्षेत्र के हैं। जो बाइकों से यहां पहुंचे हैं। पुलिस ने बाइक के नंबर के आधार पर इनकी पहचान जुटा रही है। यह लोग पुराना शहर, सैलानी के लोगों के साथ धरना देने आए हैं। 

तंबू लगाए, अलाव व लाइटें भी जलाई

धरने पर बैठी भीड़ ने मौके पर तंबू लगाना शुरू कर दिए हैं। इसके अलावा ठंड से बचने के लिए कई जगहों पर अलाव भी जलाए गए हैं। इसके ईद-गिर्द बैठकर लोग आजादी के नारे लगा रहे हैं। चूंकि, मैदान में काफी अंधेरा था इसलिए वहां पर लाइटें लगाकर रोशनी का इंतजाम भी किया गया है। इससे पहले तक अंधेरा होने के कारण काफी अफरा-तफरा का माहौल बना हुआ था। फिलहाल, भीड़ देर रात तक वही डटी हुई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.