Move to Jagran APP

Crime in Pilibhit : चोरों ने खंगाला रिटायर्ड शिक्षक का घर, कुंडल, झुमकी, चेन सहित नकदी लेकर हुए फरार

उत्तरप्रदेश के पीलीभीत में चोरों ने रिटायर्ड शिक्षक के सूने घर को अपना निशाना बनाया। घर के अंदर दाखिल हुए चोर लाखों रुपये का माल ले गए। घटना की जानकारी उस वक्त हुई जब पड़ोस में रहने वाले रिश्तेदार ने घर के अंदर लाइट जलती हुई देखी।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sun, 04 Oct 2020 12:27 PM (IST)Updated: Sun, 04 Oct 2020 12:27 PM (IST)
Crime in Pilibhit : चोरों ने खंगाला रिटायर्ड शिक्षक का घर, कुंडल, झुमकी, चेन सहित नकदी लेकर हुए फरार
चोरों ने खंगाला रिटायर्ड शिक्षक का घर, कुंडल, झुमकी, चेन सहित नकदी लेकर हुए फरार

पीलीभीत, जेएनएन। उत्तरप्रदेश के पीलीभीत में चोरों ने रिटायर्ड शिक्षक के सूने घर को अपना निशाना बनाया। घर के अंदर दाखिल हुए चोर लाखों रुपये का माल ले गए। घटना की जानकारी उस वक्त हुई जब पड़ोस में रहने वाले रिश्तेदार ने घर के अंदर लाइट जलती हुई देखी। इसके साथ उन्हे गेट भी खुला दिखाई दिया। घर में हुई चोरी की सूचना मिलने पर रिटायर्ड शिक्षक परिवार के साथ जहां वापस आ गए है। वहीं पुलिस ने डॉग स्क्वायड व फील्ड यूूनिट के साथ घटना स्थल का निरीक्षण कर महत्वपूर्ण सुराग भी जुटाए।

loksabha election banner

थाना सुनगढ़ी अंतर्गत मुहल्ला इनायतगंज में रहने वाले रामा इंटर कालेज के रिटायर्ड शिक्षक शिवकुमार शर्मा परिवार समेत शनिवार को परिवार सहित लखीमपुर खीरी जिले के मैलानी गए थे वह अपना मकान बंद करके चाबी पड़ोस में रहने वाले रिश्तेदार अमित पाठक को दे कर गए थे। मैलानी में रिटायर्ड शिक्षक के बड़े भाई बीमार हैं, सब लोग उन्हीं को देखने गए थे।शाम को ही लौटने की बात कह गए थे।

लेकिन देर हो जाने की वजह से मैलानी में ही पूरा परिवार रुक गया। रविवार को सुबह अमित पाठक की मां गीता देवी ने शर्मा के मकान में लाइट जलती और गेट खुला देखा तो तुरंत फोन पर रिटायर्ड शिक्षक को इसकी सूचना दी। इस पर रिटायर्ड शिक्षक परिवार के साथ वापस लौटे। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर सुनगढ़ी इंस्पेक्टर अतर सिंह डॉग स्क्वायड व फील्ड यूनिट टीम को लेकर पहुंचे।

रिटायर्ड शिक्षक ने पुलिस को बताया कि चोरों ने पहले गेट का ताला तोड़ा और अंदर घुस गए। फिर उसी सिर्फ उसी कमरे का ताला तोड़ा, जिसमें नकदी और जेवरात रखे हुए थे। जैसे चोरों को पहले से यह पता था कि नकदी और जेवर कहां रखे हैं। चोरों ने पचास हजार की नकदी और करीब ढाई लाख के सोने के जेवरात छह जोड़ी कुंडल, झुमकी, दो मंगलसूूत्र, एक सोने की चेन, छह अंगूठियां, बीस चांदी के सिक्के चुरा लिए हैं। नकदी जेवरात के अलावा चोरों ने अन्य किसी चीज हो हाथ नहीं लगाया।

पुलिस ने कुछ दूर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज भी खंगाले लेकिन उससे चोरों का फिलहाल कोई सुुराग नहीं लग सका। सुनगढ़ी थाना प्रभारी निरीक्षक अतर सिंह ने पड़ोसी अमित पाठक से कहा कि जब रिटायर्ड शिक्षक उन्हें अपने बंद मकान की चाबी सौंप गए थे तो किसी किसी सदस्य को इस मकान में रुकना चाहिए था। इस तरह से मकान को खाली नहीं छोड़ना चाहिए था। पुलिस का कहना है कि चोरों का सुराग लगाया जा रहा है। जल्द ही जानकारी जुटाकर घटना को अंजाम देने वालों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.