अब क्राइम ब्रांच करेगी शहजिल के विवादित बयान मामले की जांच

- एक अप्रैल को दिया था विवादित बयान, चार को दर्ज हुआ था मुकदमा

- तत्कालीन सपा जिला उपाध्यक्ष भी हैं नामजद, दर्ज हो चुके वादी के बयान

जागरण संवाददाता, बरेली : मुख्यमंत्री के विरुद्ध विवादित बयान मामले में फंसे सपा विधायक शहजिल इस्लाम प्रकरण की जांच अब क्राइम ब्रांच करेगी। एसएसपी ने मामले की जांच क्राइम ब्रांच को स्थानांतरित कर दी है। बारादरी थाने में दर्ज मुकदमे में शहजिल के साथ सपा के तत्कालीन जिला उपाध्यक्ष संजीव सक्सेना भी नामजद हैं।

एक अप्रैल को संजीव कुमार सक्सेना ने आकाशपुरम में सपा के नवनिर्वाचित विधायकों का स्वागत कार्यक्रम रखा था। कार्यक्रम में सपा के भोजीपुरा से विधायक शहजिल इस्लाम ने कहा कि जब मैं शपथ लेने गया तो विधायक कह रहे थे कि पिछली बार हमारी संख्या कम थी। 47 में 25-26 विधायक ही सदन में आते थे। सदन के नेता, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हम लोगों के बारे में गलत बयान देते थे। आज हमारी संख्या 126 है। यदि मुख्यमंत्री गलत शब्द कहते हैं तो हम भी चुप नहीं बैठेंगे, जवाब देंगे। अब उनके मुंह से आवाज निकलेगी तो हमारी बंदूकों से धुआं नहीं, गोलियां चलेंगी। उनका यह बयान इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया। चार अप्रैल को मामले में हिंदू युवा वाहिनी के जिला प्रभारी अनुज वर्मा की तहरीर पर शहजिल इस्लाम व संजीव कुमार सक्सेना के विरुद्ध बारादरी पुलिस ने उकसाने, धमकी देने और राष्ट्रीय अखंडता प्रभावित करने की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की थी। मुकदमे के बाद अनुज बयान दर्ज कराने के साथ प्रकरण की वीडियो भी पुलिस को सौंप चुके हैं।

पेट्रोल पंप पर चल चुका है बुलडोजर

मुख्यमंत्री के विरुद्ध विवादित बयान के बाद शहजिल चौतरफा घिर गए। उनके पेट्रोप पंप पर बीडीए ने बुलडोजर चला दिया। इधर, प्रशासन ने उनका पंप भी निरस्त कर दिया।

वर्जन

क्राइम ब्रांच को मामले की जांच सौंप दी गई है। जांच में सामने आए तथ्यों के आधार पर कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाएगी।

- रोहित सिंह सजवाण, एसएसपी

Edited By: Jagran