Move to Jagran APP

Covid Vaccination News : नौकरी छोड़ चुके स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगी वैक्सीन, स्वास्थ्य विभाग तैयार कर रहा लिस्ट

Covid Vaccination News शासन से निर्देश मिला है कि जो नौकरी छोड़ चुके हैं। उनका भी वैक्सीनेशन किया जाए। वजह कोरोना के चरम पर ये कर्मचारी अस्पताल में ड्यूटी कर रहे थे। अब सवाल यह है कि 284 कर्मचारियों में से नौकरी छोड़ चुके लोगों को चिह्नित करें।

By Ravi MishraEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 08:45 AM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 08:45 AM (IST)
Covid Vaccination News : नौकरी छोड़ चुके स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगी वैक्सीन, स्वास्थ्य विभाग तैयार कर रहा लिस्ट
Covid Vaccination News : नौकरी छोड़ चुके स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगी वैक्सीन, स्वास्थ्य विभाग तैयार कर रहा लिस्ट

बरेली, जेएनएन। Covid Vaccination News : कोविशील्ड आने के बाद 16 जनवरी को पहले चरण का ट्रायल हुआ था। तब 284 स्वास्थ्यकर्मी किसी न किसी वजह से छूट गए थे। अभी तक इन कर्मचारियों के वैक्सीनेशन को लेकर संशय बना हुआ था। लेकिन शासन से निर्देश मिला है कि इन स्वास्थ्यकर्मियों को अगले हफ्ते के चरण में ही वैक्सीन लगाई जाएगी। उन कर्मचारियों का भी वैक्सीनेशन करने के आदेश हैं, जो नौकरी छोड़ चुके हैं। वजह, कोरोना के चरम पर ये कर्मचारी अस्पताल में ड्यूटी कर रहे थे। अब महकमे के लिए बड़ा सवाल है कि 284 कर्मचारियों में से पहले नौकरी छोड़ चुके लोगों को चिह्नित करें। ताकि पहले चरण में उन्हें भी टीका लगाया जा सके।

loksabha election banner

22 को हर सेशन पर अधिकारियों की ड्यूटी तय

बुधवार को सभी वैक्सीनेशन केंद्रों के लिए अधिकारियों की ड्यूटी तय कर दी गई। जिलाधिकारी नितीश कुमार स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों के साथ बैठक कर पहले चरण की तैयारियों पर चर्चा होगी। वहीं, कोविन एप, पंजीकरण से जुड़ी बुनियादी जानकारी भी साझा की जाएगी। वहीं वैक्सीनेशन के दौरान किसी तरह की चूक न हो, इसलिए गुरुवार को वैक्सीनेटर, वैरिफायर और पंजीकरण करने वालों की ट्रेनिंग होगी।

आइवीआरआइ से जिला अस्पताल की लैब पहुंचे उपकरण

आइवीआरआइ में कोरोना सैंपल की जांच बंद होने के बाद लखनऊ के केजीएमसी और एसजीपीजीआइ में भी सैंपल भेजे जा रहे हैं। हालांकि जिला अस्पताल पर जांच का लोड काफी बढ़ चुका है। ऐसे में ज्यादा जांच के लिए आइवीआरआइ से आरएनए डिस्ट्रेक्टर समेत कुछ उपकरण जिला अस्पताल पहुंचे हैं। हालांकि अभी स्टाफ के बीएसएल-थ्री लैब के लिए प्रशिक्षित नहीं। इस वजह से सीमित ही जांच हो पा रही हैं।

सीनियर फार्मासिस्ट समेत चार कोरोना संक्रमित

जिला अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक जहां मंगलवार को कोरोना संक्रमित मिले थे। वहीं, बुधवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी ऑफिस के सीएमएसडी स्टोर में तैनात सीनियर फार्मासिस्ट समेत चार लोग संक्रमित मिले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.