Move to Jagran APP

Shaan Murder Case : पांचवी कक्षा के छात्र का कातिल निकला मौसेरा भाई, वजह बताई तो हैरान रह गई पुलिस Badaun News

वजीरगंज थाना क्षेत्र में सगे मौसेरे भाई ने पांचवीं के छात्र का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी। लाश को इलाके के ही गांव सिसैया की पुलिया के नीचे दबा दिया।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sat, 22 Feb 2020 04:35 PM (IST)Updated: Sat, 22 Feb 2020 05:41 PM (IST)
Shaan Murder Case : पांचवी कक्षा के छात्र का कातिल निकला मौसेरा भाई, वजह बताई तो हैरान रह गई पुलिस Badaun News
Shaan Murder Case : पांचवी कक्षा के छात्र का कातिल निकला मौसेरा भाई, वजह बताई तो हैरान रह गई पुलिस Badaun News

बदायूं, जेएनएन : वजीरगंज थाना क्षेत्र में सगे मौसेरे भाई ने पांचवीं के छात्र का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी। लाश को इलाके के ही गांव सिसैया की पुलिया के नीचे दबा दिया। संदेह के आधार पर चार दिन तक पुलिस आरोपित को हिरासत में लेकर पूछताछ करती रही, लेकिन वह पुलिस को गुमराह करता रहा। आरोपित की मोबाइल लोकेशन आने के बाद पुलिस ने सख्ती दिखाई तो आरोपित ने सच कबूला।

prime article banner

पुलिस ने उसकी निशानदेही पर शव को बरामद किया तो घटना की वजह भी चौंकाने वाली थी। आरोपित ने बताया कि छात्र उसका सम्मान नहीं करता था, इसलिए उसने मार दिया। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसको हवालात में डाल दिया है।

सैदपुर के मुहल्ला रजा नगर पानी की टंकी रोड निवासी दिलशाद का पुत्र मुहम्मद शान उर्फ हारिस पांचवीं का छात्र था। बीती 16 फरवरी को मुहम्मद शान का मौसेरा भाई शाकिर निवासी सहसवान उसके घर आया और परिवार वालों ने उसको चाय नाश्ता कराया। शाम के वक्त मुहम्मद शान अपने भाई अकरम के साथ कस्बे में ही एक डॉक्टर के यहां दवा लेने गया और दवाई लेने के बाद अकरम कहीं चला गया, मुहम्मद शान घर पहुंच गया।

घर जाकर उसने अपनी बहन से कहा कि उसको शाकिर बुला रहा है। बहन को दवाई देने के बाद वह घर से चला गया। इसके बाद उसका कुछ पता नहीं चला। देर शाम तक वह घर नहीं पहुंचा तो परिवार वाले उसकी तलाश करने लगे। इसी दौरान पता चला कि शाकिर पड़ोस के गांव हथरा में एक रिश्तेदारी में पहुंच गया है। परिवार वालों ने उससे पूछा तो उसने मुहम्मद शान के बारे में कोई जानकारी नहीं दी और बुलाने पर सैदपुर भी नहीं पहुंचा। इसके बाद परिवार के लोग थाने पहुंचे तो पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी।

इधर, 17 फरवरी को शाकिर जब मुहम्मद शान के घर पहुंचा तो पुलिस ने उसको हिरासत में ले लिया। काफी पूछताछ के बाद भी उसने कुछ नहीं बताया तो उसका मोबाइल सर्विलांस पर लगाया गया। शुक्रवार की देर शाम शाकिर की मोबाइल लोकेशन बगरैन क्षेत्र में कतगांव और सिसैया के बीच आई। घटना वाली रात उसकी मोबाइल लोकेशन हथरा के बजाए वहां आने पर पुलिस का संदेह और बढ़ गया।

पुलिस ने शाकिर से सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल दिया। पुलिस ने इसके बाद मुहम्मद शान के परिजनों को सूचना दी तो वह सभी थाने पर पहुंच गए। पुलिस आरोपित को लेकर घटनास्थल पर पहुंची जहां से मुहम्मद शान की लाश पुलिया के नीचे से बरामद कर ली गई। आरोपित ने बताया कि वह उसके घर जाता था तो उसकी कोई इज्जत नहीं होती थी। हीन भावना के चलते उसने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी।

आरोपित ने बताया कि वह जब अपनी मौसी के घर जाता था तो मुहम्मद शान उसकी कोई इज्जत नहीं करता था। परिवार के सभी लोग उसको चाय नाश्ता तक नहीं कराते थे, जिसके चलते उसने इस घटना को अंजाम दिया। आरोपित गोवा में रहकर काम करता है और कुछ दिन पहले ही वह अपने घर आया था। यहां आया था। पांचवीं के छात्र की गला दबाकर हत्या की गई है। शव पोस्टमार्टम को भेजा गया है।- प्रदीप यादव, एसओ वजीरगंज 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK