Move to Jagran APP

विवि टीम के लिए कोई एथलीट नहीं कर पाया क्वालिफाई

एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेज स्पो‌र्ट्स को लेकर कितने गंभीर हैं यह दिखा

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Nov 2018 02:00 AM (IST)Updated: Mon, 12 Nov 2018 02:00 AM (IST)
विवि टीम के लिए कोई एथलीट नहीं कर पाया क्वालिफाई
विवि टीम के लिए कोई एथलीट नहीं कर पाया क्वालिफाई

जागरण संवाददाता, बरेली : एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेज स्पो‌र्ट्स को लेकर कितने लापरवाह हैं। अंतर महाविद्यालय एथलेटिक्स टूर्नामेंट खेलने से वंचित छह कॉलेजों के खिलाड़ियों के ट्रायल में रविवार को इसका एक और सुबूत सामने आ गया। ट्रायल देने पहुंचे सत्रह खिलाड़ियों में से एक भी खिलाड़ी नॉर्थ जोन के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाया।

loksabha election banner

दो नवंबर को विवि में एथलेटिक्स प्रतियोगिता हुई थी। इसमें आसरा कॉलेज बिजनौर, हबीबी इंस्टीट्यूट, आरपीएस डिग्री कॉलेज, एलबीबीएस, राजश्री और स्वामी एजुकेशनल कॉम्प्लेक्स की टीमें खेलने से वंचित रह गई थीं। विवि ने इन कॉलेजों के खिलाड़ियों को ट्रायल का एक और मौका दिया। रविवार को सुबह नौ बजे विवि में सौ मीटर, दो सौ मीटर, चार सौ मीटर, आठ सौ मीटर, पंद्रह सौ मीटर, पांच हजार मीटर, लंबी कूद और जेवलिन थ्रो का ट्रायल हुआ। हर इवेंट में खिलाड़ी वक्त से पहले हांफ गए। रुविवि के स्पो‌र्ट्स विभाग में तैनात डॉ. हेम कुमार गौतम के मुताबिक, ट्रायल में कोई खिलाड़ी एआइयू के मानक को क्वालिफाई नहीं कर पाया।

13 को बनेगी विवि टीम

भारतीय विश्वविद्यालय संघ की ओर से नॉर्थ जोन एथलेटिक्स प्रतियोगिता 24 नवंबर को कर्नाटक में होगी। इसके लिए विवि 13 नवंबर को अपनी टीम का गठन करेगा।

आर्मी टीम को हराकर ईगल्स बनी वॉलीबाल चैंपियन

बरेली : स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में चल रहे मंडलीय वॉलीबाल टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में बरेली ईगल्स ने वानवट आर्मी टीम को 3-0 के एकतरफा अंतर से हराते हुए चैंपियनशिप का खिताब जीत लिया है। आर्मी टीम ने दो सेटों में ईगल्स पर बढ़त बनाने के लिए जी-जान लगा दी, पर सफलता नहीं मिली। पहले राउंड में ईगल्स ने आर्मी टीम पर 26-24 की बढ़त बनाई। दूसरे राउंड में ईगल्स ने 25-16 और तीसरे राउंड में 26-24 से हराकर फाइनल मैच जीत लिया। इससे पहले सेमिफाइनल के मैच खेले गए। इसमें आर्मी टीम एआरवी क्लब को दो-एक के अंतर से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। बरेली ईगल्स की ओर से अंकित और आर्मी टीम से स्वाराज ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। विजेता ईगल्स और उप-विजेता टीम को पुरस्कृत किया गया। प्रतियोगिता में योगेश पटेल, जगदीश सिंह पाटनी, आरएसओ लक्ष्मी शंकर सिंह, जिला वॉलीबॉल संघ के सचिव मुहम्मद उज्जैर आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.