बरेली, जेएनएन। Coronavirus Third Wave News : कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने लोगों को काफी नुकसान पहुंचाया। कई लोगों की जान गई तो कई संक्रमण से मुक्त होने के बाद अब तक बीमार पड़े हैं। माना जा रहा है कि कोविड की तीसरी लहर आएगी और वह बच्चों को प्रभावित करेगी। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। मेडिकल कालेजों और तीन सौ बेड अस्पताल में पीडियाट्रिक वार्ड बनाया गया है। अब इन्हें बच्चों के अनुसार सजाया जाएगा।

कोविड की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए तीन सौ बेड अस्पताल में 40 बेड का पीडियाट्रिक वार्ड तैयार कर लिया गया है। इसके अलावा एसआरएमएस में भी करीब सौ बेड का वार्ड तैयार है। शासन से मिले निर्देशों के अनुसार अब इन वार्डों को बच्चों के हिसाब से तैयार किया जाएगा।

इसमें बच्चों के डोरीमोन आदि के कार्टून और उनके खिलौने रखे जाएंगे। वार्ड को एक प्ले ग्राउंड की तरह तैयार किया जाएगा। इसमें ग्रीन मैटी आदि भी बिछाई जाएगी। इसके अलावा बच्चे डॉक्टरों से डरें नहीं इसलिए चिकित्सकों को बिना पीपीई किट पहनकर उनके पास जाना होगा।

इसके अलावा अस्पताल के स्टाफ और चिकित्सकों को बच्चों से सौम्य व्यवहार रखने को कहा गया है। प्रयास रहे कि बच्चों से दोस्ती जैसा माहौल बनाएं, जिससे उन्हें घर से महसूस हो। एसआरएमएस के पीडियाट्रिक इंचार्ज डा. पी एल प्रसाद ने बताया कि इसके लिए तैयारी की जा रही है।

वहीं तीन सौ बेड अस्पताल के सीएमएस डा. वागीश वैश्य ने बताया कि शासन से मिले निर्देशों के अनुसार पीडियाट्रिक वार्ड तैयार किया जा रहा है। जल्द ही सभी तैयारी पूरी कर ली जाएंगी।

 

Edited By: Ravi Mishra