बरेली, जेएनएन। Coronavirus Infection in Bareilly : जिले में संक्रमण का प्रभाव बढ़ा और नौबत रात्रि कर्फ्यू की आ गई। इसके बाद शहर के बाजारों में संक्रमण को लेकर एहतियात नजर नहीं आई। इस पर शहर के व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने दैनिक जागरण के अभियान सतर्कता में जागरूता को स्वयं ही आत्मसात किया। सोमवार को व्यापारियों ने दुकानों पर जाकर व्यापारियों से मास्क लगाने और शारीरिक दूरी का पालन कराने के लिए कहा है।

सोमवार को पहले राष्ट्र जागरण उद्योग व्यापार मंडल के महानगर अध्यक्ष विशाल मेहरोत्रा के नेतृत्व में आलमगीरीगंज में व्यापारियों ने अभियान चलाया। संगठन के मीडिया प्रभारी हर्ष साहनी, अरविंद अग्रवाल, संजीव अवतार अग्रवाल ने महानगर अध्यक्ष के साथ सर्राफा व्यापारियों के यहां जाकर पोस्टर चिपकाए, जिसमें शारीरिक दूरी पालन किए जाने और मास्क लगाकर ही ग्राहकों को सामान दिए जाने की अपील लिखी हुई थी। इस दौरान शिरीष खंडेलवाल, अंकुर अग्रवाल, अनुराग रस्तोगी, सनी रस्तोगी, विश्वदीप गुप्ता आदि लोग मौजूद रहीं।

उप्र उद्योग व्यापार मंडल के महानगर अध्यक्ष राजेंद्र गुप्ता, मनमोहन सब्बरवाल व दुर्गेश खटवानी आदि व्यापारियों ने श्यामगंज बाजार में देर शाम सतर्कता में जागरूकता अभियान चलाया। इसमें उन्होंने व्यापारियों से दुकान के बाहर शारीरिक दूरी बनाने के लिए गोले बनवाने के लिए कहा। इसके अलावा दुकान के आगे रस्सी बांधने जिससे वह संक्रमित होने से बचे रहे। इस दौरान जिन दुकानों के बाहर ग्राहक बिना मास्क के मिले उन्हें मास्क वितरित किए। महानगर अध्यक्ष राजेंद्र गुप्ता ने कहाकि दैनिक जागरण ने पूर्व में सतर्कता में जागरूकता अभियान चलाकर संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को जागरूक किया था। इससे काफी हद तक सफलता मिली थी। इसके चलते ही इस अभियान को व्यापारियों ने शुरू करने का निर्णय लिया है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप