Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमितों का इलाज करने वाली टीम में शामिल डाक्टर में नहीं मिला काेराेना वायरस Pilibhit News

पीलीभीत मेें रहने वाले डाॅक्टर को कोरोना वायरस से संक्रमण नहीं है। जांच रिपोर्ट आने पर डॉक्टर के मामले में चल रहा संशय दूर हो गया है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Thu, 26 Mar 2020 10:47 AM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2020 10:47 AM (IST)
कोरोना संक्रमितों का इलाज करने वाली टीम में शामिल डाक्टर में नहीं मिला काेराेना वायरस Pilibhit News
कोरोना संक्रमितों का इलाज करने वाली टीम में शामिल डाक्टर में नहीं मिला काेराेना वायरस Pilibhit News

पीलीभीत, जेएनएन ।  पीलीभीत मेें रहने वाले डाॅक्टर को कोरोना वायरस से संक्रमण नहीं है। जांच रिपोर्ट आने पर डॉक्टर के मामले में चल रहा संशय दूर हो गया है। पीलीभीत में रहने वाले यह डॉक्टर वर्तमान में आगरा मेडिकल कॉलेज में तैनात है। रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने राहत की सांस ली है।

loksabha election banner

पूरनपुर क्षेत्र निवासी एक डॉक्टर आगरा के मेडिकल कॉलेज में कार्यरत हैं। आगरा में कोरोना संक्रमित छह मरीजों का इलाज करने वाली टीम में वह शामिल रहे थे। बीते दिनों घर वापस लौटने के उपरांत उन्हें स्वास्थ्य समस्या महसूस हुई। जिसके बाद उन्होंने सीएमओ को सूचित किया। सीएमओ ने एहतियात के तौर पर उनका सैंपल जांच के लिए लखनऊ भेजा था। साथ ही उन्हें क्वारंटाइन में शिफ्ट कर दिया था।

बुधवार देर रात आई जांच रिपोर्ट में डॉक्टर कोरोना निगेटिव पाए गए हैं। रिपोर्ट आने के बाद अधिकारियों ने कुछ राहत महसूस की। डॉक्टर को जल्द ही क्वारंटाइन से घर वापस भेज दिया जाएगा। सीएमओ डॉ. सीमा अग्रवाल ने बताया कि डॉक्टर की जांच रिपोर्ट में कोरोना नहीं पाया गया है। उन्हें क्वारंटाइन से घर भेज दिया जाएगा।

अब तक 9 सैंपल, 7 नेगेटिव

जनपद से अब तक नौ लोगों के सैंपल कोरोना की जांच के लिए केजीएमयू लखनऊ भेजे गए थे। जिनमें सात की रिपोर्ट कोरोना निगेटिव पाई गई हैं। अब तक जनपद में पॉजिटिव पाए गए दो केस अमरिया क्षेत्र के हररायपुर गांव के निवासी हैं। दोनों लोग मक्का मदीना से उमरा कर वापस आए थे।

फिलहाल दोनों संक्रमित मरीजों को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है, जहां उनका उपचार किया जा रहा है। सीएमएस डॉ. रतनपाल सिंह सुमन ने बताया कि दोनों मरीजों की हालत में सुधार है। दोनों ही मरीज खतरे से बाहर हैं। डॉक्टरों की टीम लगातार उनके स्वास्थ्य पर नजर रख रही हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.