पीलीभीत, जेएनएन ।  पीलीभीत मेें रहने वाले डाॅक्टर को कोरोना वायरस से संक्रमण नहीं है। जांच रिपोर्ट आने पर डॉक्टर के मामले में चल रहा संशय दूर हो गया है। पीलीभीत में रहने वाले यह डॉक्टर वर्तमान में आगरा मेडिकल कॉलेज में तैनात है। रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने राहत की सांस ली है।

पूरनपुर क्षेत्र निवासी एक डॉक्टर आगरा के मेडिकल कॉलेज में कार्यरत हैं। आगरा में कोरोना संक्रमित छह मरीजों का इलाज करने वाली टीम में वह शामिल रहे थे। बीते दिनों घर वापस लौटने के उपरांत उन्हें स्वास्थ्य समस्या महसूस हुई। जिसके बाद उन्होंने सीएमओ को सूचित किया। सीएमओ ने एहतियात के तौर पर उनका सैंपल जांच के लिए लखनऊ भेजा था। साथ ही उन्हें क्वारंटाइन में शिफ्ट कर दिया था।

बुधवार देर रात आई जांच रिपोर्ट में डॉक्टर कोरोना निगेटिव पाए गए हैं। रिपोर्ट आने के बाद अधिकारियों ने कुछ राहत महसूस की। डॉक्टर को जल्द ही क्वारंटाइन से घर वापस भेज दिया जाएगा। सीएमओ डॉ. सीमा अग्रवाल ने बताया कि डॉक्टर की जांच रिपोर्ट में कोरोना नहीं पाया गया है। उन्हें क्वारंटाइन से घर भेज दिया जाएगा।

अब तक 9 सैंपल, 7 नेगेटिव

जनपद से अब तक नौ लोगों के सैंपल कोरोना की जांच के लिए केजीएमयू लखनऊ भेजे गए थे। जिनमें सात की रिपोर्ट कोरोना निगेटिव पाई गई हैं। अब तक जनपद में पॉजिटिव पाए गए दो केस अमरिया क्षेत्र के हररायपुर गांव के निवासी हैं। दोनों लोग मक्का मदीना से उमरा कर वापस आए थे।

फिलहाल दोनों संक्रमित मरीजों को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है, जहां उनका उपचार किया जा रहा है। सीएमएस डॉ. रतनपाल सिंह सुमन ने बताया कि दोनों मरीजों की हालत में सुधार है। दोनों ही मरीज खतरे से बाहर हैं। डॉक्टरों की टीम लगातार उनके स्वास्थ्य पर नजर रख रही हैं। 

Posted By: Ravi Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस