Move to Jagran APP

संक्रमित युवक ने गांव में बांटे थे समोसे, अब दहशत

तीन दिन पहले आई रिपोर्ट में फरीदपुर तहसील के गांव जिगनिया का 35 वर्षीय युवक संक्रमित मिला था। स्वास्थ्य विभाग ने उसकी रिपोर्ट आने से पहले ही उसे घर भेज दिया था। इसके बाद वह अपने भाई के घर रुका और बाद में भाई संग गांव में हुई एक अंत्येष्टि में समोसे भी बांटे थे। उसके संक्रमित पाए जाने के बाद से गांव के लोगों में दहशत व्याप्त है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 01:50 AM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 01:50 AM (IST)
संक्रमित युवक ने गांव में बांटे थे समोसे, अब दहशत
संक्रमित युवक ने गांव में बांटे थे समोसे, अब दहशत

जेएनएन, बरेली : तीन दिन पहले आई रिपोर्ट में फरीदपुर तहसील के गांव जिगनिया का 35 वर्षीय युवक संक्रमित मिला था। स्वास्थ्य विभाग ने उसकी रिपोर्ट आने से पहले ही उसे घर भेज दिया था। इसके बाद वह अपने भाई के घर रुका और बाद में भाई संग गांव में हुई एक अंत्येष्टि में समोसे भी बांटे थे। उसके संक्रमित पाए जाने के बाद से गांव के लोगों में दहशत व्याप्त है। सबसे ज्यादा भय उन लोगों को है जिन्होंने समोसा खाया था। टेंशन में वो लोग हैं, जिन्होंने समोसे खाए थे। फतेहगंज पूर्वी थाना के प्रभारी निरीक्षक अश्वनी कुमार ने बताया कि गांव में समोसे बांटने की जानकारी संज्ञान में नहीं है। प्रशासन के पास भी इसका कोई इनपुट नहीं। टीम भेजकर हकीकत का पता लगाएंगे।

loksabha election banner

---

हॉटस्पॉट इलाके में बैरीकेडिंग तोड़ दिन भर आते-जाते रहे लोग

संस, फरीदपुर : कस्बे में हॉटस्पॉट इलाके में जिन स्थानों पर सुरक्षा घेरे के रूप में बैरीकेडिंग लगाई थी, उसे लोगों ने तोड़ दिया। कुछ स्थानों से बल्लियां हटाकर आम रास्ता बना दिया गया। लोग दिनभर इन रास्तों से आते-जाते रहे। कोरोना पॉजिटिव केस निकलने पर कस्बे में मुहल्ला फर्रखपुर व ऊंचा को हॉटस्पॉट बनाया गया था।

---

पाच हजार की स्क्रीनिंग कर 65 सैंपल लिए

स्वास्थ्य विभाग की 12 टीमों ने जिले के अलग अलग हिस्सों व हॉटस्पॉट क्षेत्रों में घर घर जाकर स्क्रीनिंग की। इस दौरान 631 घरेा के 5678 लोगों की स्क्रीनिंग की गई। इसके अलावा तीन सौ बेड अस्पताल में भी स्क्रीनिंग कर नमूने लिए गए। सोमवार को कुल 65 नमूने लेकर आइवीआरआइ में जाच के लिए भेजे गए।

---

दो हॉटस्पॉट और बढ़ेंगे

साहूकारा सोमवार तक हॉटस्पॉट नहीं बनाया जा सका था। डीएम नितीश कुमार के मुताबिक परिजनों की रिपोर्ट आने का इंतजार किया गया। अब मंगलवार को हॉटस्पॉट बना दिया जाएगा। वही एजाज नगर गौटिया और सिरौली को नये हॉटस्पॉट बनाने के लिए कहा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.