Move to Jagran APP

Badaun News: संविदा लाइनमैन ने बिजली चोरी करने वाले से नहीं ली रिश्‍वत तो अधिकारियों व कर्मचारियों ने की पिटाई, वायरल हुआ वीडियो

वायरल वीडियो में चोरी पकड़ने के बाद सौदा में लाइनमैन पूरा पैसा नहीं ले पाया तो एसडीओ के कहने पर टीजी-टू और ड्राइवर ने जमकर पीटा है। जिसके बाद मामला थाने तक पहुंच गया है। बिजली विभाग के अफसर शराब के नशे में विवाद होने की बात कह रहे हैं।

By Vivek BajpaiEdited By: Published: Sun, 29 May 2022 01:35 PM (IST)Updated: Sun, 29 May 2022 01:35 PM (IST)
Badaun News: संविदा लाइनमैन ने बिजली चोरी करने वाले से नहीं ली रिश्‍वत तो अधिकारियों व कर्मचारियों ने की पिटाई, वायरल हुआ वीडियो
लाइनमैैन की पिटाई करते वायरल वीडियो से लिया गया स्‍क्रीन शाट।

बदायूं, जेएनएन। संविदा कर्मी ने बिजली चोरी करने वाले से रिश्वत नहीं ली तो अफसरों से लेकर कर्मचारियों तक ने बेहरमी से पिटाई की। वायरल वीडियो में चोरी पकड़ने के बाद सौदा में लाइनमैन पूरा पैसा नहीं ले पाया तो एसडीओ के कहने पर टीजी-टू और ड्राइवर ने जमकर पीटा है। जिसके बाद मामला थाने तक पहुंच गया है। हालांकि इस मामले को बिजली विभाग के अफसर शराब के नशे में विवाद होने की बात कह रहे हैं।

loksabha election banner

शनिवार को वजीरगंज थाना पुलिस को लाइनमैन बिजेंद्र पाल सिंह निवासी सतेती पट्टी गजा बिल्सी ने तहरीर दी है। तहरीर में कहा कि विद्युत उपकेंद्र नागरजूना पर संविदा कर्मचारी के रूप में लाइमैन है। कहना है कि 25 मई को रोजाना की तरह ड्यूटी गया तो एसडीओ बिल्सी कुशमेंद्र गंगवार, जेई ओमकार सिंह, टीजी-टू विक्रम सिंह यादव ने रुटीन चेकिंग के लिए साथ ले गए। गांव सतेती पट्टी गजा पहुंचे, यहां विशेष कुमार सिंह पुत्र चंद्रपाल सिंह को बिजली चोरी में पकड़ी, गांव हैवतपुर में कुलदीप के यहां मीटर से अलग केबल डालकर बिजली चोरी पकड़ी, गांव बघौली में चेकिंग के दौरान दीपक सिंह बिजली चोरी करते पकड़े गए। यहां गांव के लोगों ने आकर एसडीओ और जेई की गाड़ी रोक ली।

लाइनमैन का आरोप है कि एसडीओ और जेई ने कहा कि तुम लोग सौदा करके दीपक को लेकर वजीरगंज पहुंचो। इसके बाद वह दीपक को लेकर पहुंचे और एसडीओ से कहा कि पांच हजार दे रहा है लेकिन एसडीओ और जेई ने कहा कि 15 हजार दिलवाओ वर्ना एफआइआर करा देंगे। लाइनमैन ने कहा कि उसके पास इतने नहीं है, इतने में ही एसडीओ और जेई ने धक्का मारकर कार्यालय से निकाल दिया। आरोप है कि टीजी-टू और एसडीओ के ड्राइवर ने संविदा लाइनमैन को दौड़ाकर पिटाई की। जिसका वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें बेरहमी से संविदा लाइमैन को पीटा जा रहा है।

एक्‍सईएन विद्युत वितरण खंड द्वितीय सतेंद्र कुमार ने कहा कि वारयल वीडियो मैंने देखा है, 25 मई का मामला है, इसमें बिजली चोरी के पैसे का लेनदेन नहीं है लेकिन हां शराब के नशे में विवाद किया है। हमने एसडीओ को जांच सौंपी है, रिपोर्ट आते ही कार्रवाई कर देंगे।

कुत्‍ते की पूंछ पकड़कर हवा में घुमाया, वीडियो वायरल हुआ तो दर्ज किया गया मुकदमा : कोतवाली सहसवान क्षेत्र के मुहल्ला चौधरी सराय हलवाई चौक पर एक युवक ने श्वान के साथ क्रूर व्यवहार किया। उसने श्वान की पूछ पकड़ कर हवा में घुमाया और फेंक दिया। इस पूरे घटनाक्रम का वीडियाे इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ। मामले का संज्ञान लेते हुए जांच कराई गई। इसके बाद आरोपित पर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। सहसवान कस्बे के मुहल्ला चौधरी सराय के हलवाई चौक निवासी जुनैद खान एक श्वान की पूछ पकड़कर उसे हवा में घुमा रहा था। इस घटना का वीडियो मोबाइल में कैद कर इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो जब वायरल हुआ तो पशु प्रेमी विकेंद्र शर्मा ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। इसके बाद सहसवान पुलिस ने मामले का संज्ञान लेते हुए प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार शुक्ला ने दरोगा प्रमोद कुमार को जांच के लिए मौके पर भेजा। जांच में वायरल वीडियो की पुष्टि होने के बाद दारोगा प्रमोद कुमार तहरीर पर जुनैद खान के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.