Move to Jagran APP

बरेली में चंदपुर में धर्मस्थल निर्माण के लिए कमेटी गठित

बिथरीचैनपुर के चंदपुर में सात जनवरी को बीडीए ने एक धर्मस्थल को ढहा दिया था। इस पर वहां के लोगों ने जबरदस्त हंगामा करते हुए विरोध-प्रदर्शन किया। घटना के दूसरे दिन जमात रजा ए मुस्तफा के उपाध्यक्ष सलमान मियां के नेतृत्व में कई लोगों ने वहां का दौरा किया।

By Ravi MishraEdited By: Published: Tue, 26 Jan 2021 10:58 AM (IST)Updated: Tue, 26 Jan 2021 10:58 AM (IST)
बरेली में चंदपुर में धर्मस्थल निर्माण के लिए कमेटी गठित
बरेली में चंदपुर में धर्मस्थल निर्माण को कमेटी गठित

बरेली, जेएनएन। बरेली के बिथरीचैनपुर के चंदपुर में सात जनवरी को एक धार्मिक स्थल को ध्वस्त करने की कार्रवाई के बाद दुबारा बनवाए जा रहे धर्म स्थल के मामले में कमेटी गठित कर दी गई है। यह कमेटी रोज धर्मस्थल निर्माण संबंधी कार्य की जानकारी देगी। यह कमेटी सलमान मियांं ने गठित की है जो बुधवार को चंदपुर भी जाएंगे। जहां निर्माण कार्य चल रहा है।  

loksabha election banner

बीडीए ने की थी धार्मिक स्थल को ढहाने की कार्रवाई 

बीडीए ने चंदपुर में धार्मिक स्थल को ढहाने की कार्रवाई की थी। जिस पर वहां के लोगों ने जबरदस्त हंगामा करते हुए विरोध प्रदर्शन किया था। मामले में स्थिति को काबू करने के लिए प्रर्वतन दल और पुलिस को सख्ती बरतनी पड़ी थी। जिसके बाद बड़ी संख्या में एकत्रित हुए लोगों ने अफसरों के साथ बैठकर मामले में वार्ता की थी। 

बीडीए उपाध्यक्ष ने दुबारा बनवाने का दिया था आश्वासन 

जिसके बाद मामले में  जमात रजा ए मुस्तफा के उपाध्यक्ष सलमान मियां के नेतृत्व में कई लोगों ने दोबारा बनवाने की मांग की थी। इस मामले में बीडीए उपाध्यक्ष ने धर्मस्थल का दोबारा निर्माण कराने का आश्वासन दिया। इसके साथ ही वहा दुबारा निर्माण कार्य भी शुरु करा दिया गया है। 

इन लोगों को शामिल कर इसलिए गठित की निगरानी कमेटी

लोगों का आरोप है कि बीडीए धीमी गति से निर्माण करा रहा है। इस पर सलमान मियां ने फरमान मियां, मौलाना सय्यद अजीमुद्दीन, मुफ्ती राहत, मौलाना निजाम, शमीम अहमद, डॉ. मेहंदी व मोईन खां की कमेटी गठित कर दी। कमेटी रोजाना धर्मस्थल निर्माण के संबंध में जानकारी देगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.