जेएनएन, बरेली : मतदान में ईवीएम की खराबी के मामले को लेकर पहले से ही विपक्षी प्रत्याशी सवाल उठा रहे हैं। अब ईवीएम की सुरक्षा को लेकर भी चिंता जताई है। आंवला लोकसभा से सपा, बसपा, रालोद गठबंधन की प्रत्याशी रुचि वीरा ने चुनाव आयोग को एक पत्र भी लिखा है। उन्होंने कहा है कि ईवीएम की सुरक्षा पूरी तरह से फुलप्रूफ होनी चाहिए, जिससे किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोका जा सके।

पत्र में उन्होंने कहा है कि ईवीएम की सुरक्षा के लिए सिर्फ एक ही प्रवेश द्वार होना चाहिए। अगर किसी स्ट्रांग रूम में खिड़की है तो उसे प्रत्याशियों की उपस्थिति में बंद किया जाना चाहिए। उन्होंने ईवीएम की निगरानी के लिए वहां जगह आरक्षित करने के लिए भी कहा है, जिससे कोई भी मतगणना के पहले वहां पर हस्तक्षेप न कर सके। मतदान के बाद परसाखेड़ा में राज्य भंडारण निगम में स्ट्रांगरूम बनाया गया है। यहीं पर आंवला और बरेली लोकसभा की ईवीएम को रखा गया है।

सीसीटीवी से भी निगरानी

स्ट्रांग रुम की सुरक्षा के लिए पहले से ही सीआइएसएफ तैनात है, जो झरोखे थे, उन्हें बंद करवा दिया गया है। पर्याप्त रोशनी के लिए हैलोजन लगाए गए हैं। जबकि सीसीटीवी से भी निगरानी की जा रही है।- देवेंद्र शर्मा, सहायक निर्वाचन अधिकारी 

Posted By: Abhishek Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप