Move to Jagran APP

CM in Bareilly : सीएम बोले- सैैम्पल, जांच बढ़ाये... तभी कोविड-19 होगा कंट्रोल

कोविड 19 की समीक्षा बैठक करने आ रहे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ बरेली पहुंच गए है। उनका विमान सीधे त्रिशूल एयर बेस पर उतरा। जिसके बाद वह सेटेलाइट होते हुए चौकी चौराहे पहुंचे।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 10:34 PM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 03:21 PM (IST)
CM in Bareilly : सीएम बोले- सैैम्पल, जांच बढ़ाये... तभी कोविड-19 होगा कंट्रोल
CM in Bareilly : सीएम बोले- सैैम्पल, जांच बढ़ाये... तभी कोविड-19 होगा कंट्रोल

बरेली, जेएनएन : कोविड 19 की समीक्षा बैठक करने आ रहे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ बरेली पहुंच गए है। उनका विमान सीधे त्रिशूल एयर बेस पर उतरा। जिसके बाद वह यहां से  सेटेलाइट होते हुए चौकी चौराहा पहुंचे। जहां से वह सीधे सर्किट हाउस होते हुए कमिश्नरी पहुंचे। जहां वह बरेली मंडल के सभी अधिकारियों के साथ कोविड 19 को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे। जिसमें बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर और बदायूं के सभी अधिकारी मौजूद है। इसके अलावा उनके साथ बैठक में वित्तमंत्री सुरेश खन्ना भी मौजूद है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने बरेली, बदायू, शाहजहांपुर और पीलीभीत के डीएम और सीएमओ के साथ कोविड की जांच, सेम्पल बढ़ाने के।लिए निर्देश दिए। डेथ रेट को कंट्रोल करने के लिए कहा है। समीक्षा बैठक के बाद मुख्यमंत्री गाजियाबाद के लिए राजकीय विमान से उड़ान भरेंगे। कमिश्नरी में समीक्षा से पहले जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की। शहर की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कैंट विधायक राजेश अग्रवाल तबियत खराब होने की वजह से नही पहुचे।

कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे। रोकथाम के प्रयास हों इसके लिए शासन पहले ही लगातार निगरानी कर रहा। इस बीच अचानक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बरेली आने का कार्यक्रम तय हो गया। वह शुक्रवार दोपहर तीन बजे विमान से त्रिशूल एयरबेस पहुंचे । इसके बाद कोरोना संक्रमण रोकथाम के बाबत अब तक किए गए उपाय और परिणाम के बारे में अफसरों से जानकारी ले रहे है। मंडलीय बैठक में शामिल होने के लिए चारों जिलों के अधिकारियों को बुलाया गया है।

गुरुवार दोपहर को लखनऊ से मौखिक सूचना आई थी। कि गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बरेली पहुंचेंगे। रात को सिटी मजिस्ट्रेट की ओर से इस बाबत पत्र भी जारी किया गया। हालांकि मिनट टू मिनट कार्यक्रम जारी नहीं हो सका था। बैठक में प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना भी उपस्थित रहेंगे। वह दो बजे सर्किट हाउस पहुंचेंगे। इसके बाद तीन बजे से समीक्षा बैठक में शामिल होंगे। उनका कार्यक्रम प्रशासन के पास पहुंच गया।  

राममंदिर के भूमिपूजन के बाद प्रदेश की सरकार दोबारा विकास और कोविड-19 के नियंत्रण पर केंद्रीत हो चुकी है। कुछ ऐसा ही संदेश देने के लिए शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बरेली आ रहे हैं। राजकीय विमान से त्रिशूल एयरबेस पर उतरने के बाद दोपहर तीन बजे कमिश्नर कार्यालय में मंडलीय समीक्षा बैठक में कोविड-19 का संक्रमण रोकने के लिए किए गए इंतजामों की समीक्षा करेंगे। उनके साथ सूबे के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना भी होंगे। समीक्षा बैठक में शामिल होने के बाद  मुख्यमंत्री गाजियाबाद के लिए उड़ जाएंगे। जबकि वित्त मंत्री सड़क मार्ग से शाहजहांपुर वापस जाएंगे। 

गुरुवार को मुख्यमंत्री के आने की खबर के साथ ही प्रशासन से लेकर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा रहा। देर रात तक अधिकारी फाइलों को दुरुस्त करने की कवायद में जुटे रहे। चूंकि समीक्षा पूरे बरेली मंडल की होनी है। इसलिए कमिश्नर रणवीर प्रसाद खुद कार्यालय में आ गए। बदायूं, शाहजहांपुर और पीलीभीत के डीएम से उन्होंने फोन पर वार्ता की। उनके साथ में डीएम नितीश कुमार भी कमिश्नरी में ही मौजूद रहे। बरेली में पिछले दिनों कोविड-19 को नियंत्रित करने के लिए हुए प्रयासों की फाइलें दुरुस्त होती रही। मंडलीय समीक्षा होने की वजह से बरेली के साथ बदायूं, शाहजहांपुर और पीलीभीत के डीएम, सीएमओ, एसएसपी भी मौजूद होंगे। साथ ही एडीजी अवनीश चंद्र और डीआइजी राजेश पांडेय भी उपस्थित रहेंगे।  

एबी ब्लड ग्रुप सुरक्षित रहेगा, फलहार कर सकते है सीएम 

इससे पहले जिला अस्पताल में लैब के उद्घाटन के लिए मुख्यमंत्री के बरेली आने की हवा उड़ी थी, लेकिन नोडल अधिकारी नवनीत सहगल की उपस्थिति में उन्होंने ऑनलाइन लैब का उद्घाटन किया था। शुक्रवार के लिए सिटी मजिस्ट्रेट मदन कुमार ने स्वास्थ्य विभाग को मुख्यमंत्री के ब्लड ग्रुप एबी सुरक्षित करने के लिए लिखा। साथ ही, मुख्यमंत्री के लिए परोसे जाने वाले खाद्य पदार्थों की जांच के लिए कहा गया। उम्मीद जताई गई है कि मुख्यमंत्री बरेली में फलहार कर सकते हैं। इसलिए छानबीन के बाद ही उन्हें फल दिए जाएंगे। 

प्रमुख सचिव के सुझावों पर भी होगी समीक्षा 

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य की पिछले दिनों हुए बरेली में दौरे पर बदायूं, पीलीभीत और शाहजहांपुर की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं पर कई सुझाव दिए गए थे। मसलन, एंबुलेंस रेस्पॉन्स टाइम को ठीक करना, अस्पतालों से मरीजों के रेफरल सिस्टम को बेहतर करने के साथ कोविड-19 के सैंपल और जांच बढ़ाने के लिए कहा गया है। एंटीजन किट भी सरकारी के साथ निजी अस्पतालों को मुहैया करवाई जा चुकी है। इन मुद्दों के समीक्षा बैठक में उठने की उम्मीद जताई जा रही है। 

वित्त मंत्री सुरेश खन्ना का मिनट टू मिनट प्रोटोकॉल

  • 9 बजे - लखनऊ से स्टॉफ से कार से बरेली के लिए प्रस्थान 
  • 2 बजे - सर्किट हाउस पहुचेंगे
  • 3 बजे - मुख्यमंत्री के साथ वित्त मंत्री करेंगे समीक्षा 
  • 5 बजे - शाहजहांपुर के लिए कार से होंगे रवाना 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.