जेएनएन, बरेली : महिलाओं की सुरक्षा के लिए निर्भया परियोजना के तहत इज्जतनगर मंडल के 11 स्टेशनों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। यह कार्य रेलटेल के जरिये होगा। पूर्वोत्तर रेलवे महाप्रबंधक राजीव अग्रवाल ने यह जानकारी मंगलवार को बैठक के दौरान मौजूद सांसद व उनके प्रतिनिधियों को दी। उन्होंने बताया कि पूर्वोत्तर रेलवे में आरपीएफ ने इस वित्तीय वर्ष में अब तक 679 लापता बच्चों को परिवार से मिलवाया। वहीं, लावारिश को नामित संस्थाओं के सुपुर्द किया। जीएम ने बैठक के अंत में मौजूद सांसदों और प्रतिनिधियों के सुझावों पर अमल करते हुए मुसाफिरों, व्यापारियों एवं दैनिक यात्रियों की समस्याओं के निराकरण करने का भरोसा दिलाया।

--26 रेलवे क्रॉसिंग की जा चुकी बंद

रेलवे क्रॉसिंग पर लगातार हो रहीं दुर्घटनाओं के बाबत जीएम ने बताया कि समय-समय पर विशेष अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया जाता है। इस वित्तीय वर्ष अब तक 32 आरक्षित क्रॉसिंग पर सुरक्षा व्यवस्था की है। वहीं, 26 क्रॉसिंग बंद की जा चुकी हैं। महाप्रबंधक ने कहा कि उन्होंने बताया कि सुरक्षा के लिए पूर्वोत्तर रेलवे छह जोड़ी गाड़ियां आधुनिक एलएचबी कोचों के साथ चलाने जा रही है।

--नरमू ने रखीं 14 मांग, मिला आश्वासन : एनई रेलवे मजदूर यूनियन (नरमू) मंगलवार को पूर्वोत्तर रेलवे महाप्रबंधक राजीव अग्रवाल से मिली। केंद्रीय अध्यक्ष बसंत चतुर्वेदी के नेतृत्व में कर्मचारियों की समस्याओं से संबंधित एक 14 सूत्रीय ज्ञापन जीएम को दिया। इनमें जर्जर रेलवे आवास व रोड, गेटमैनों को डबल रेस्ट देने और गेटलॉजों पर बैठने के लिए कुर्सी-मेज देने की मांग रखी। वहीं, स्टेशन मास्टरों को ओवरटाइम, खाली पदों पर जल्द भर्तियां करने, यात्रा भत्ता व रात्रि ड्यूटी भत्ते का भुगतान न होने, एनई रेलवे के कर्मचारियों को दिल्ली के प्रमुख अस्पतालों में कैशलेस सुविधा देने, मंडलों में प्रशासन द्वारा यूनियन अपेक्षा करने समेत कई मांग रखीं। वहीं रामनगर-आगरा फोर्ट ट्रेन को साप्ताहिक से प्रतिदिन करने की मांग रखी। इस दौरान विश्वनाथ सिंह, मुकेश सक्सेना, राम किशोर, ब्रजपाल सिंह, हरीश भारती, सुरेंद्र सिंह मलिक, रोहित कुमार आदि मौजूद थे।

Posted By: Jagran