Move to Jagran APP

खुलासा एक करोड़ की लूट का, शोरूम मालिक खाली हाथ

दिन दहाड़े शहर में टॉप कैरेट ज्वैलरी शोरूम से एक करोड़ की लूट।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Jun 2018 09:16 AM (IST)Updated: Sun, 24 Jun 2018 09:16 AM (IST)
खुलासा एक करोड़ की लूट का, शोरूम मालिक खाली हाथ
खुलासा एक करोड़ की लूट का, शोरूम मालिक खाली हाथ

जागरण संवाददाता, बरेली : दिन दहाड़े शहर में टॉप कैरेट ज्वैलरी शोरूम से एक करोड़ की लूट। शासन तक मामला गूंजा। रात दिन एक कर दिए बड़े-बड़े अफसरों ने खुलासे के लिए। कई टीमें दौड़ीं। पुलिस फेल हुई तो एसटीएफ मैदान में उतारी गई और नतीजा भी जल्द सामने आ गया। शुक्रवार को लखनऊ से मीडिया को प्रेस नोट जारी करके बताया गया कि लीजिए, घटना का खुलासा हो गया..। बदमाश हत्थे चढ़ गए हैं। जिस बाइक से वारदात हुई, उसे भी बरामद कर लिया है लेकिन, शोरूम मालिक के हाथ खाली हैं। यही वजह है, पीड़ित सवाल उठा रहे हैं, किस काम के लिए पुलिस पीठ थपथपा रही है। वे सोना बरामदगी के लिए अधिकारियों से मिलेंगे।

loksabha election banner

माना जा रहा था कि एसटीएफ बदमाशों के साथ ही लूटा गया सोना भी बरामद कर लेगी लेकिन ऐसा हो न सका। एसटीएफ ने महज मुखबिर और एक बदमाश को पकड़कर हाथ खड़े कर लिए। टॉप कैरट शोरूम की मालकिन शबनम का कहना है कि इस लूट में उन्हें काफी नुकसान हुआ है। वह इस भरोसे थी कि लूट का खुलासा होगा। उनका माल वापस मिलेगा। यह बिल्कुल पता नहीं था कि इतने बड़े खुलासे का दावा होगा और रत्ती भर सोना बरामद नहीं होगा। इस बीच पुलिस ने पकड़े गए मुखबिर व बदमाश शनिवार को जेल भेज दिए।

शोरूम के कर्मचारियों ने पहचाना बदमाश को

दावा है, एसटीएफ ने बदमाश सही पकड़े हैं। इसलिए क्योंकि शोरूम के कर्मचारियों ने निर्मल सिंह को पहचान लिया। निर्मल ने शोरूम में घुसकर अंगूठी दिखाने को कहा था। तकरीबन दस मिनट तक जेवर देखने के बाद उसने मोलभाव किया। सबसे पहले उसने तमंचा निकाला था। इसीलिए कर्मचारियों की नजर में उसका चेहरा घूम रहा था।

जंक्शन के वेटिंग रूम में बैठकर बनाई थी योजना

31 मई से तीन जून तक बदमाश रोजाना कहीं न कहीं बैठकर लूट की पूरी रणनीति तैयार कर रहे थे। दो जून को निर्मल और सतनाम ने जंक्शन पर वेटिंग रूम में बैठकर लूट की रणनीति बनाई थी। पकड़े जाने के बाद निर्मल ने यह बात कबूल की। निर्मल सिंह मूल रूप से कालेके सीरिया पंट्टी, धनौला बरनाल, पंजाब और सतनाम सिंह मोहनपुर कांठ, शाहजहांपुर हाल निवासी सुभाषनगर के हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.