बरेली, जेएनएन। ज्ञानवापी प्रकरण में भगवान शिव को लेकर अमर्यादित टिप्पणी में नोएडा की न्यूज एंकर नगमा शेख के विरुद्ध प्रेमनगर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है। प्रेमनगर के ही बांके बिहारी की छावनी निवासी करणी सेना के जिलाध्यक्ष राहुल सिंह ने मामले में एसएसपी से शिकायत की थी।

शिकायत में कहा गया है कि चैनल की न्यूज एंकर नगमा शेख ने अपने फेसबुक अकांउट पर एक पोस्ट की है जिसमे हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया गया है। ऐसे में उन पर कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए। एसएसपी ने प्रेमनगर पुलिस को रिपोर्ट दर्ज करने के निर्देश दिये। इंस्पेक्टर प्रेमनगर जसवीर सिंह ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

सर्वे के दौरान वजू खाने में शिवलिंग मिलने की कही जा रही बात: कोर्ट कमिश्‍नर की अगुवाई में तीन दिन तक ज्ञान वापी मस्जिद में चले सर्वे के दौरान वजू खाने में शिवलिंग मिलने की बात सामने आ रही है। हालांकि, मुस्लिम पक्षकार इसे शिवलिंग की बजाय फव्‍वारा होने का दावा कर रहे हैं। इसी को लेकर नोएडा की एंकर ने आपत्तिजनक टिप्‍पणी की थी। इसके बाद उनके खिलाफ लोगों का गुस्‍सा भड़क गया था। हालांकि, मामले के तूल पकड़ने पर उकने चैनल से उन्‍हें बर्खास्‍त कर दिया गया था। 

ज्ञानवापी मस्दिज प्रकरण को लेकर दिल्‍ली में हुई थी बैठक: हाल ही ज्ञानवापी मस्जिद प्रकरण को लेकर दिल्‍ली में 18 राज्‍यों के मौलानाओंं और उलमा की बैठक हुई थी। जिसमें मस्जिद प्रकरण को लेकर देश भर में धरना प्रदर्शन, भूख हड़ताल और जेल भरो आंदोलन चलाने का प्रस्‍ताव रखा गया था। बैठक में इत्‍तेहाद ए मिल्‍लत काउंसिल के प्रमुख मौलाना तौकीर रजा भी शामिल हुए थे। उन्‍होंने कहा था कि प्रदर्शन से पहले एक बार पीएम मोदी से मुुुुुुलाकात करके मामले में हस्‍तक्षेप करने की अपील की जाएगी। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी से मूलाकात के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा।

Edited By: Vivek Bajpai