Move to Jagran APP

Cabinet Minister Suresh Khanna News : आक्सीजन की सप्लाई काे लेकर कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना बाेले- टैंकरों की कमी बन रही बाधक

Cabinet Minister Suresh Khanna News बरेली मंडल के शाहजहांपुर में कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा कि आक्सीजन की सप्लाई में दिक्कत सिर्फ जिले ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में है। इसका कारण टैंकरों की कमी होना है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Fri, 30 Apr 2021 07:42 PM (IST)Updated: Fri, 30 Apr 2021 07:42 PM (IST)
Cabinet Minister Suresh Khanna News : आक्सीजन की सप्लाई काे लेकर कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना बाेले- टैंकरों की कमी बन रही बाधक
आक्सीजन की सप्लाई काे लेकर कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना बाेले- टैंकरों की कमी बन रही बाधक

 बरेली, जेएनएन। Cabinet Minister Suresh Khanna News : बरेली मंडल के शाहजहांपुर में कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा कि आक्सीजन की सप्लाई में दिक्कत सिर्फ जिले ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में है। इसका कारण टैंकरों की कमी होना है। बावजूद इसके सरकार रात-दिन जरूरतमंदों तक आक्सीजन पहुंचाने का पूरा प्रयास कर रही है।

loksabha election banner

कैबिनेट मंत्री ने बताया कि आक्सीजन की सप्लाई विशेष प्रकार के टैंकर से होती है। इसमें डीजल व पेट्रोल के टैंकर प्रयोग नहीं किए जा सकते हैं। इन टैंकरों की कमी दूर करने के लिए भारत सरकार ने इन्हें आयात भी किया है। लगातार आक्सीजन की सप्लाई बनाए रखने की कोशिश की जा रही है।

64 टैंकर उत्तर प्रदेश, बंगाल, ओड़ीसा व झारखंड में सड़कों पर हैं। उत्तर प्रदेश को हल्दिया, बोकारो व ओड़ीसा से आवंटन मिला है। वहां से टैंकर आने में समय लगता है। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि उनकी कोशिश है कि जिले में आक्सीजन की कोई कमी न रहे। गुरुवार रात सप्लाई आई है।

प्रयास है कि रोज नहीं तो एक दिन छोड़कर आक्सीजन जरूर पहुंचती रहे। एडीएम प्रशासन ने नर्सिंग होम संचालकों के साथ बैठक कर व्यवस्था बनाई है। होम क्वारंटाइन को भी दिक्कत नहीं होगी। जिन्हें जरूरत है उन्हें हरहाल में सप्लाई मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.