Move to Jagran APP

पीलीभीत में दबंगों ने किया सरकारी भवन पर कब्जा, कमरों में भरा ईधन

सरकारी भवनों की देखरेख के अभाव में जहां कब्जा कर इमारत के कमरों में भूसा उपले ईधन आदि भर रखा है। वहीं ग्रामीणों के शिकायत करने के बाद विभागीय कर्मचारी उदासीन नजर आ रहे है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sat, 12 Sep 2020 04:59 PM (IST)Updated: Sat, 12 Sep 2020 04:59 PM (IST)
पीलीभीत में दबंगों ने किया सरकारी भवन पर कब्जा, कमरों में भरा ईधन
पीलीभीत में दबंगों ने किया सरकारी भवन पर कब्जा, कमरों में भरा ईधन

पीलीभीत, जेएनएन। सहकारिता विभाग की लापरवाही के चलते गांव में बनी साधन सहकारी समिति व अन्य भवनों पर गांव के दबंग कब्जा कर रहे है। सरकारी भवनों की देखरेख के अभाव में जहां कब्जा कर इमारत के कमरों में भूसा, उपले, ईधन आदि भर रखा है। वहीं ग्रामीणों के शिकायत करने के बाद विभागीय कर्मचारी उदासीन नजर आ रहे है।

loksabha election banner

विकास खंड क्षेत्र के ग्राम परसिया में सहकारिता विभाग की अनदेखी के चलते लाखों रुपये की लागत से बने साधन सहकारी समिति व अन्य सरकारी भवनों में गांव के ही प्रभावशाली लोगों ने अपना कब्जा जमाने के बाद उसके कमरों में भूसा, उपले व अपनी जरूरत का सामान भर रखा है। ग्रामीणों की शिकायत के बावजूद विभागीय कर्मचारी गांव में साधन सहकारी समिति को देखने की खानापूरी मात्र करने के बाद वहां से चले गए।

उनके जाने के बाद अभी तक इन सहकारी इमारतों को खाली कराने की विभाग ने कोई भी प्रक्रिया शुरू नहीं की है। जिससे उन लोगों के हौंसले बुलंद हैं। देखरेख के अभाव में सहकारी विभाग की यह भवन अब जर्जर भी होने लगे हैं। सहकारिता विभाग के एडीओ करन सिंह ने बताया कि भवन खाली पड़े है। यदि उनमें ग्रामीणों का कब्जा है तो उन्हें शीघ्र हटवाकर खाली कराया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.