पीलीभीत, जेएनएन। सहकारिता विभाग की लापरवाही के चलते गांव में बनी साधन सहकारी समिति व अन्य भवनों पर गांव के दबंग कब्जा कर रहे है। सरकारी भवनों की देखरेख के अभाव में जहां कब्जा कर इमारत के कमरों में भूसा, उपले, ईधन आदि भर रखा है। वहीं ग्रामीणों के शिकायत करने के बाद विभागीय कर्मचारी उदासीन नजर आ रहे है।

विकास खंड क्षेत्र के ग्राम परसिया में सहकारिता विभाग की अनदेखी के चलते लाखों रुपये की लागत से बने साधन सहकारी समिति व अन्य सरकारी भवनों में गांव के ही प्रभावशाली लोगों ने अपना कब्जा जमाने के बाद उसके कमरों में भूसा, उपले व अपनी जरूरत का सामान भर रखा है। ग्रामीणों की शिकायत के बावजूद विभागीय कर्मचारी गांव में साधन सहकारी समिति को देखने की खानापूरी मात्र करने के बाद वहां से चले गए।

उनके जाने के बाद अभी तक इन सहकारी इमारतों को खाली कराने की विभाग ने कोई भी प्रक्रिया शुरू नहीं की है। जिससे उन लोगों के हौंसले बुलंद हैं। देखरेख के अभाव में सहकारी विभाग की यह भवन अब जर्जर भी होने लगे हैं। सहकारिता विभाग के एडीओ करन सिंह ने बताया कि भवन खाली पड़े है। यदि उनमें ग्रामीणों का कब्जा है तो उन्हें शीघ्र हटवाकर खाली कराया जाएगा। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस