जेएनएन, बरेली : आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों के तहत भाजपा ने गांव का रुख किया है। कार्यकर्ता गांव में घर-घर जाकर लोगों को सरकार की योजनाओं की जानकारी देंगे। भाजपा का पंचायत राज प्रकोष्ठ सदस्यता अभियान चलाकर जनाधार को मजबूत करेगा। रविवार को बदायूं रोड स्थित रिसार्ट में हुई प्रकोष्ठ की ब्रज प्रांत की क्षेत्रीय बैठक में पदाधिकारियों ने इस पर मंथन किया।

बैठक में मुख्य अतिथि केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि सरकार भी गांव के विकास को लेकर गंभीर है, इसलिए आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री आवास, उज्जवला, स्वच्छ भारत-शौचालय निर्माण, सौभाग्य, अटल पेंशन योजना, जनधन खाता व गन्ना मूल्य वृद्धि के अलावा बीमा योजनाएं भी किसानों के कल्याण के लिए चलाई है। इनका अधिक से अधिक प्रचार लोगों के बीच करें। विशिष्ट अतिथि प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक रमेश सिंह ने कहा कि पार्टी के जनाधार को मजबूत करना है, जिसके लिए पांच अक्टूबर से बीस अक्टूबर के बीच सदस्यता अभियान चलेगा। जिसमें जिला पंचायत अध्यक्ष और क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष को छोड़कर अन्य जनप्रतिनिधियों को पार्टी की सदस्यता दिलाई जाएगी। प्रदेश सहसंयोजक महाराज सिंह ने बताया कि इसके बाद जिला सम्मेलन होंगे। बैठक में प्रदेश सहसंयोजक सुंदर पाल तेवतिया, क्षेत्रीय संयोजक लाखन सिंह, गुलशन आनंद, भारत भूषण शील, शिव कुमार शर्मा, आदित्य गुप्ता, संजय सिंह आदि मौजूद रहे।

--खबर एक नजर में

-सरकार की योजनाओं का कार्यकर्ता करेंगे घर-घर प्रचार

-पंचायत राज प्रकोष्ठ की ब्रज प्रांत की क्षेत्रीय बैठक में हुई सदस्यता अभियान पर चर्चा

-केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि सरकार भी गांव के विकास को लेकर गंभीर है

-प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक रमेश सिंह ने कहा कि पार्टी के जनाधार को मजबूत करना है

-किसानों के कल्याण के लिए चलाई आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री आवास, उज्जवला, स्वच्छ भारत-शौचालय निर्माण, सौभाग्य, अटल पेंशन योजना, जनधन खाता व गन्ना मूल्य वृद्धि के अलावा बीमा योजनाएं

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप