Move to Jagran APP

साक्षी और अजितेश प्रेम विवाह प्रकरण : शादी, साजिश और अब... सियासत

बहुचर्चित प्रेम विवाह प्रकरण के बाद अब राजनीतिक साजिश की बू लोगों के बीच चर्चा का विषय बन चुका है। इस संबंध में विधायक राजेश मिश्रा के समर्थक का एक वॉट्सऐप चैट वायरल हो रहा है।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Mon, 15 Jul 2019 10:00 AM (IST)Updated: Thu, 18 Jul 2019 10:35 AM (IST)
साक्षी और अजितेश प्रेम विवाह प्रकरण : शादी, साजिश और अब... सियासत
साक्षी और अजितेश प्रेम विवाह प्रकरण : शादी, साजिश और अब... सियासत

बरेली, जेएनएन : भाजपा विधायक राजेश मिश्रा की बेटी के प्रेम विवाह का प्रकरण हर दिन या यूं कहें कि हर पहर एक नया मोड़ ले रहा है। प्रेम विवाह, फिर बेटी की सुरक्षा की गुहार, साजिश के साथ ही अब राजनीति ने भी कदम रख दिया।

loksabha election banner

रविवार को विधायक राजेश मिश्रा के कथित समर्थक ने सोशल मीडिया पर वॉट्सऐप चैट वायरल कर दी। इसमें जिले की ही फरीदपुर सीट से भाजपा विधायक श्यामबिहारी को सीधे तौर पर इस घटना के लिए जिम्मेदार ठहराया। चैट का कथित रूप से फरीदपुर विधायक ने भी जवाब दिया। तीखी बहस वायरल हुई तो विधायक ने इस चैट को फर्जी करार दिया। देर शाम मामले में उनके प्रतिनिधि ने एसएसपी को तहरीर भी दी है।

चैट करने वाला शख्स विकास तिवारी सोशल मीडिया पर खुद को बिथरी विधायक का समर्थक बताता है। जो चैटिंग वायरल हो रही है उसमें विकास ने फरीदपुर विधायक पर अंगुली उठाई तो यह दिखाया गया कि पलटकर विधायक ने भी लिखा है कि आगे देखिए क्या होता है।

फोन 'पहुंच से बाहर', फेसबुक पर सफाई

इस संबंध में फरीदपुर विधायक से बात करने की कोशिश की गई, लेकिन फोन 'पहुंच से बाहर' था। हालांकि, उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट डालकर वायरल हुई चैटिंग को फर्जी बताया है। लिखा कि इस व्यक्ति को वह नहीं जानते, न उसका नंबर उनके पास है।

सात दिन में अजितेश ने बदले 10 मोबाइल

प्रेम विवाह के पीछे की कहानी की परतें भी धीरे-धीरे खुलने लगी हैं। आरोप है कि अजितेश ने 26 जून से तीन जुलाई के बीच एक-दो नहीं, 10 फोन बदले और सिमकार्ड भी।

मुख्यमंत्री के पास पहुंचा मामला!

बिथरी चैनपुर से भाजपा विधायक राजेश कुमार उर्फ पप्पू भरतौल की बेटी साक्षी के अजितेश से प्रेम विवाह करने का मामला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक पहुंच गया है। इसके बाद गहन जानकारी जुटाई जा रही है। मामला जब बरेली से निकलकर दिल्ली तक पहुंच गया, तब राजेश मिश्र ने अपनी ही पार्टी के दो विधायकों पर साजिश करने का आरोप लगाया था। हालांकि, उन्होंने सीधे किसी का नाम नहीं लिया था। इससे पार्टी में खलबली मची हुई है।

एक पुराने मामले में शनिवार को पूर्व ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशी गौरव अरमान की गिरफ्तारी के बाद बिथरी चैनपुर की राजनीति में हलचल मची हुई है। भाजपा के सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कई लोगों से इस बारे में जानकारी ली है। भाजपा विधायकों के साजिश में शामिल होने के आरोप पर भाजपा जिलाध्यक्ष रवींद्र सिंह राठौर पहले ही कह चुके हैं कि यदि पप्पू भरतौल इस मामले में पार्टी फोरम में रखेंगे तो इसकी जांच कराई जाएगी। हालांकि, मुख्यमंत्री के मामले में विधायक कुछ भी बोलने से इनकार कर रहे हैं। उनका कहना है कि मुझे इस मामले में कुछ भी नहीं कहना है। इन आरोप-प्रत्यारोप पर भाजपा कार्यकर्ताओं सहित अन्य पदाधिकारियो से भी संपर्क किया जा रहा है। हालांकि, इस मामले को लेकर अधिकतर लोग चुप्पी ही साध रहे हैं। गौरव अरमान की गिरफ्तारी को भी मामले में साजिशकर्ताओं की मुख्य कड़ी के रूप में देखा जा रहा है। इस मामले में अभी जल्द ही कई और परतें खुलेंगी।

गौरव अरमान को भेजा जेल

बीते साल सावन में बिथरी में कांवड़ यात्रा नहीं निकलने देने को लेकर काफी बवाल हुआ था। इसके बाद मुहर्रम के जुलूस को लेकर विवाद हुआ था। बिथरी और कैंट में कई मुकदमे लिखे गए थे। इसमें विधायक पप्पू भरतौल व उनके समर्थकों के खिलाफ भी मुकदमे लिखे गए थे। अब बिथरी से पूर्व ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशी गौरव अरमान को रविवार को जेल भेज दिया गया। गौरव की गिरफ्तारी कैंट और बिथरी के मुकदमों में की गई है। इधर जेल जाते समय गौरव ने कहा कि जिनकी खातिर वह लड़े उन्हीं ने उनको जेल भिजवा दिया। 

फर्जी चैटिंग के खिलाफ फरीदपुर विधायक ने दी तहरीर

फर्जी चैटिंग कर बदनाम करने की साजिश रचने वाले के खिलाफ फरीदपुर विधायक ने एसएसपी से शिकायत की है। देर शाम विधायक श्याम बिहारी अपने प्रतिनिधि के साथ एसएसपी के यहां पहुंचे। उन्होंने एसएसपी को स्क्रीन शॉट देते हुए फर्जी चैटिंग करने वाले के खिलाफ तहरीर दी। एसएसपी के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।  

श्याम बिहारी के प्रतिनिधि संतोष कुमार की तरफ से एसएसपी को दी गई। तहरीर में कहा गया है कि विधायक ने सुबह जब अपना फेसबुक एकाउंट खोला तो उसमें विकास तिवारी नाम की फेसबुक आइडी से श्यामबिहारी व विकास तिवारी की चैटिंग को अभद्र भाषा के साथ फेसबुक वाल पर पोस्ट किया गया था। जिस पर लोगों ने अभद्र टिप्पणियां कीं। विधायक प्रतिनिधि का कहना है कि फर्जी चैटिंग से विधायक के सम्मान को ठेस पहुंची है तथा मानसिक आघात भी हुआ है। पुलिस ने फर्जी चैटिंग करने वाले विकास तिवारी के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

अयूब खां चौराहे पर प्रदर्शन, पुतला फूंका

भारतीय संस्कृति को नष्ट करने का प्रयास करने से नाराज संयुक्त सनातन धर्म संघर्ष समिति के लोगों ने रविवार को अयूब खां चौराहे पर प्रदर्शन कर पुतला फूंका और नारेबाजी की। विरोध करने वालों का कहना था कि धर्मगुरुओं को बैठाकर उनका अपमान करना। उनसे उल्टे-सीधे सवाल पूछना गलत है। विधायक पप्पू भरतौल को भी जानबूझ कर निशाना बनाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.