Move to Jagran APP

Murder in Lockdown : यूपी के बरेली में भाजपा नेता की गोलियों से भूनकर हत्या, दो आरोपित गिरफ्तार Bareilly News

प्रापर्टी डीलिंग को लेकर चल रही रंजिश को लेकर शहर के एजाज नगर गोटिया में भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वारदात के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई।

By Ravi MishraEdited By: Published: Wed, 15 Apr 2020 08:38 AM (IST)Updated: Wed, 15 Apr 2020 01:40 PM (IST)
Murder in Lockdown : यूपी के बरेली में भाजपा नेता की गोलियों से भूनकर हत्या, दो आरोपित गिरफ्तार  Bareilly News
Murder in Lockdown : यूपी के बरेली में भाजपा नेता की गोलियों से भूनकर हत्या, दो आरोपित गिरफ्तार Bareilly News

बरेली, जेएनएन । महापौर का चुनाव लड़ चुके भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा के महानगर उपाध्यक्ष यूनुस अहमद डंपी की मंगलवार देर रात ताबड़तोड़ गोलिया बरसाकर हत्या कर दी गई। वारदात के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सूचना पर एसएसपी शैलेष पांडेय पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पूछताछ के बाद पुलिस ने पूर्व फौजी समेत तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस आरोपितों की तलाश में रात से ही जुटी थी। आरोपित रिटायर्ड फौजी सिराजुद्दीन व इसामुद्दीन को पुलिस ने बुधवार तड़के पुराना शहर से गिरफ्तार कर लिया है। जबकि एक अन्य आरोपित अभी फरार है जिसकी तलाश की जा रही है। एसएसपी ने बताया कि जल्द ही फरार आरोपित को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। गिरफ्तार हुए आरोपितों के पास से लाइसेंसी असलहा बरामद हुए हैं।

loksabha election banner

बारादरी थाना क्षेत्र की सुपर सिटी काॅलोनी निवासी यूनुस अहमद उर्फ डंपी मूल रूप फरीदपुर के मुहल्ला ऊंचा के रहने वाले थे। वह भाजपा में अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष थे और प्रापर्टी डिलिंग का काम भी करते थे। उन्होंने तीन माह पूर्व एजाज नगर गोटिया में एक मकान खरीदा था। मंगलवार को रात नौ बजे वह सुपर सिटी काॅलोनी स्थित घर से साढ़ू वसीम के साथ एजाज नगर गोटिया मकान देखने गए थे। यूनुस और वसीम मकान बंद कर बाहर खड़े होकर बात कर रहे थे।

इसी दौरान प्रापर्टी के विवाद को लेकर रंजिश मानने वाले एजाज नगर गोटिया निवासी रिटायर्ड फौजी सिराजुददीन उसका भाई इसामुददीन और आसिफ अपने एक अन्य साथी के साथ लाइसेंसी तमंचे व रायफल लेकर वहां पहुंचे। सिराजुददीन और इसामुददीन की यूनुस से बहस शुरू हुई, फिर मारपीट होने लगी। इसी दौरान सिराजुददीन, इसामुददीन, आसिफ व अन्य साथियों ने फायरिंग शुरू कर दी। वसीम ने तो खुद को किसी तरह बचा लिया लेकिन कई गोलियां सीधे यूनुस के सिर व शरीर के अन्य जगह जा लगी।

सिर में गोली लगने से यूनुस की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद मौके से आरोपित फरार हो गए। सूचना परिजनों व पुलिस को दी गई। मौके पर सीओ तृतीय अभिषेक वर्मा व इंस्पेक्टर बारादरी नरेश त्यागी पुलिस बल के साथ पहुंच गए। सूचना के कुछ देर बाद एसएसपी शैलेश पांडेय और काफी देर बाद एसपी सिटी रविंद्र कुमार भी पहुंच गए। पुलिस ने आरोपितों के कुछ परिजनों को पूछताछ के लिए उठाया है। देर रात सिराजुददीन, इसामुददीन और आसिफ समेत तीन लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

परिजनों ने किया हंगामा, दूसरी पत्नी पर आरोप

मृतक यूनुस ने दो शादियां की थीं। पहली पत्नी शहनाज उर्फ सिराजी से चार बेटी व एक बेटा हैं। जबकि दूसरी पत्नी सलमा से एक बेटा व एक बेटी है। यूनुस की हत्या की सूचना मिलते ही शहनाज अपने बेटे शोएब और बेटी तबस्सुम के साथ घटना स्थल पर पहुंच गई। पति का शव देख उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया। शहनाज ने दूसरी पत्नी पर भी हत्या में शामिल होने का आरोप लगाया है। 

क्या बोले पुलिस अधिकारी

एसएसपी शैलेश पांडेय ने बताया कि प्रापर्टी डीलर की पुरानी रंजिश के चलते हत्या होना बताया जा रहा है। आरोपित रिटायर्ड फौजी सिराजुद्दीन व इसामुद्दीन को पुलिस ने बुधवार तड़के पुराना शहर से गिरफ्तार कर लिया है। जल्द ही फरार आरोपित को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। गिरफ्तार हुए आरोपितों के पास से लाइसेंसी असलहा बरामद हुए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.