Move to Jagran APP

Bird Flu News : अयोध्या, बाराबंकी, गाजियाबाद और टिहरी गढवाल के पक्षियों में आइवीआरआइ को नहीं मिला बर्ड फ्लू

Bird Flu News अयोध्या बाराबंकी गाजियाबाद एवं टिहरी गढ़वाल के पक्षियों के सैंपलों की कैडरेड की बीएसएल-3 लैब में हुई। किसी भी सैंपल में बर्ड फ्लू नहीं निकला। वहीं पैथोलॉजी विभाग के अध्यक्ष प्रधान वैज्ञानिक डॉ. केपी सिंह ने संयुक्त निदेशक की जिम्मेदारी संभाल ली है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 09:25 AM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 01:54 PM (IST)
Bird Flu News : अयोध्या, बाराबंकी, गाजियाबाद और टिहरी गढवाल के पक्षियों में आइवीआरआइ को नहीं मिला बर्ड फ्लू
Bird Flu News : अयोध्या, बाराबंकी, गाजियाबाद और टिहरी गढवाल सहित 600 पक्षियों में आइवीआरआइ नहीं मिला बर्ड फ्लू

बरेली, जेएनएन। Bird Flu News : भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान (आइवीआरआइ) के पशु रोग अनुसंधान एवं निदान केंद्र (कैडरेड) में प्रदेश के अलावा उत्तराखंड के सैंपलों में बर्ड फ्लू की जांच होती है। सोमवार देर शाम तक अयोध्या, बाराबंकी, गाजियाबाद एवं टिहरी गढ़वाल के पक्षियों के सैंपलों की कैडरेड की  जांच बीएसएल-3 लैब में हुई। किसी भी सैंपल में बर्ड फ्लू नहीं निकला। वहीं, सोमवार से पैथोलॉजी विभाग के अध्यक्ष प्रधान वैज्ञानिक डॉ. केपी सिंह ने पशु रोग अनुसंधान एवं निदान केंद्र के संयुक्त निदेशक की जिम्मेदारी संभाल ली है। डॉ. सिंह को कैडरेड से जुड़े क्षेत्र में 30 साल का अनुभव है।

loksabha election banner

छत पर मृत मिलीं चार गौरैया

ब्लाक आलमपुर जाफराबाद के ग्राम रसूला में मास्टर मोरपाल के मकान की छत पर चार गौरैया चिड़िया मृत मिलीं। सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने उनके शव आंवला पशु चिकित्सालय को सौंप दिए। विभाग के विनोद शर्मा ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। केसरपुर में एक कबूतर मृत मिला। वन विभाग की टीम ने उसे रामनगर पशु चिकित्सालय भेज दिया।

डरे रामपुर गार्डन के लोग

रामपुर गार्डन में सोमवार को एक कबूतर की मौत से यहां के लोग डरे हुए हैं। दरअसल यहां अधिकांश के घरों में पक्षियों के घोंसले बने हुए हैं। सोमवार सुबह रामपुर गार्डन स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा वाली गली में एक कबूतर की मौत हो गई। जिसकी जानकारी होने के बाद सभी को बर्ड फ्लू का खतरा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.